Home अन्य गूगल ने प्ले स्टोर से टिकटॉक एप को हटाया, मद्रास हाई कोर्ट...

गूगल ने प्ले स्टोर से टिकटॉक एप को हटाया, मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बाद इंडिया में है बैन…

0

दिल्ली : गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए भारत में वीडियो बनाने के लिए युवाओ में प्रचलित एप टिकटॉक को अपने प्ले स्टोर प्लेटफार्म से हटा दिया है. अब आप पूर्व गूगल प्ले स्टोर से एक टेक ऐप को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी जिसमें टिकटॉक एप को भारत में बैन करने की मांग की गई थी आरोप था कि टिकटॉक एप बच्चों में पोर्नोग्राफी को बढ़ोतरी और उन्हें हिंसक बना रहा है.जिसके बाद मद्रास हाईकोर्ट ने टिकटॉक एप को इंडिया में बैन कर दिया.

आदेश को पालन कराते हुए भारत सरकार के आईटी मंत्रालय ने गूगल और एप्पल को पत्र भेजकर मद्रास हाईकोर्ट के आदेश का पालन कराने अपने प्लेटफार्म से टिकटॉक एप को हटाने को कहा था इसी क्रम में गूगल ने टिकटॉक एप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है.वहीं चीन की कंपनी ने कोर्ट से बैन न करने की अपील की थी जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया.

अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली के बाराखम्बा में टिकटॉक वीडियो बनाते समय अचानक गोली चल गयी जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गयी इस मामले मृतक के साथियों को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS

Exit mobile version