Home कुशीनगर समाचार कुशीनगर में टिड्डी दल से बचाव के लिये आवश्यक दिशा निर्देश डीपीआरओ...

कुशीनगर में टिड्डी दल से बचाव के लिये आवश्यक दिशा निर्देश डीपीआरओ कार्यालय से जारी…

0

कुशीनगर :शनिवार को जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय से पत्र जारी कर जिले के समस्त प्रधानों, सहायक विकास अधिकारी(पंचायत) को टिड्डी दल से बचाव व रोकथाम के लिये दिशा निर्देश जारी किया गया है।

पत्र में लिखा है कि 

जिलाधिकारी महोदय कुशीनगर के कार्यालय ज्ञाप संख्या-33/कृ०२०/टिड्डी दल/बचाव/2020-21 दिनांक 05.06.2020 द्वारा अवगत कराया गया है

कि राजस्थान स. मथुरा,आगरा एवं झांसी जनपदों से टिड्डी दलों का प्रवेश हो रहा है, जिसका पड़ोसी जनपदों की तरफ बढ़ने की सम्भावना है।

ऐसी स्थिति में सतर्कता के साथ अन्य संसाधनों को व्यवस्थित/व्यवस्था करना अति आवश्यक है, जिससे टिड्डियों के आकस्मिक आकमण का प्रकोप की स्थिति में समय पर कार्यवाही की जा सके।

उक्त के अनुपालन में आप सभी का सचेत करते हुए सूचित करना है कि अपने ग्राम पंचायत के समस्त किसानों को सतर्क करदें कि अपने-अपने खेत/फसल का भ्रमण/निगरानी करते रहें।

यदि टिड्डी दलों का कोई भी प्रकोप प्रदर्शित होता है तो तत्काल ढोल/टीन इत्यादि बजाकर अथवा तेज आवाज कर टिड्डियों को नियंत्रित करने हेतु तैयार रहें।

तथा अपने जनपद के उप कृषि निदेशक, मो०-नं 09598755840 /जिला कृषि रक्षा अधिकारी कुशीनगर मो0नं 094153355613 एव भूमि संरक्षण अधिकारी कुशीनगर मो0नं 09506853534 पर तत्काल अवगत करावें।

अतः आप सभी को उक्त टिड्डीयों के आकस्मिक आक्रमण की स्थिति में उनके प्रकोप से बचाव हेतु ग्राम पंचायत के समस्त किसानों को तत्काल उपरोक्तानुसार कार्यवाही करने हेतु जागरूक करना सुनिश्चित करें।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS

Exit mobile version