Thursday, May 9, 2024
HomeखेलBCCI अध्यक्ष बने 41 साल के अनुराग ठाकुर

BCCI अध्यक्ष बने 41 साल के अनुराग ठाकुर

download

नई दिल्ली: अनुराग ठाकुर बोर्ड की आमसभा की विशेष बैठक में निर्विरोध बीसीसीआई के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। वह आईसीसी चेयरमैन बने शशांक मनोहर की जगह ले रहे हैं। ठाकुर के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सभी छह ईकाइयों ( कैब, असम क्रिकेट संघ, त्रिपुरा क्रिकेट संघ, एनसीसी और झारखंड क्रिकेट संघ) ने उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए । नियमत: सिर्फ एक ईकाई को अध्यक्ष पद के दावेदार को नामित करना था ।

ठाकुर ने कैब अध्यक्ष गांगुली, बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी और संभावित सचिव अजय शिर्के की मौजूदगी में नामांकन भरा। उन्होंने बीसीसीआई सचिव पद से इस्तीफा भी दे दिया ।

चुनौतियां कम नहीं
लोकसभा में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद 41 बरस के ठाकुर ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालेंगे जब उस पर जस्टिस आर एम लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने का उस पर दबाव है ।

शशांक मनोहर ने कार्यकाल पूरा होने से साल महीने पहले ही दिया इस्तीफा
मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से सात महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया। अब वह आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन हैं।
अजय शिर्के का सचिव बनना तय
ठाकुर के निर्विरोध चुने जाने पर वह सचिव की नियुक्ति करेंगे और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय शिर्के का सचिव बनना तय है।

Credit by: ndtv india website.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular