Wednesday, April 24, 2024
Homeकुशीनगर समाचाररामकोलाआवारा कुत्तों से बंदर को बचाने के लिए ग्रामीण बने प्रहरी, बिजली...

आवारा कुत्तों से बंदर को बचाने के लिए ग्रामीण बने प्रहरी, बिजली की चपेट में आने से बंदर हुआ गंभीर रूप से घायल

कुशीनगर : रामकोला थाना क्षेत्र के हरपुर माफी में बुधवार शाम बिजली करंट लगने से वन्यजीव गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार गांव में मकबुल खान के घर के पास से बिजली की मेन सप्लाई गुजरती है। उसी बिजली पोल पर बंदर चढ़ा था।अचानक करंट लगने से पोल लटक गया, जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह नीचे उतारा।  

बंदर बुरी तरह झुलसने के साथ-साथ उसका एक हाथ भी टूट गया है। वह कुछ समय तक अचेत अवस्था में रहा। फिर धीरे धीरे से वह पास के एक गेहूँ के खेत में चला गया। 

तत्पश्चात  गांव के पवन गुप्ता ‘गोरखपुरी’ ने वन विभाग के कर्मियों से संपर्क किया तो वह कुछ लोगों को भेजने के लिए कहा लेकिन थोड़े समय के बाद वह फोन का जवाब देना बंद कर दिया।

फिर गुप्ता ने ट्विटर के माध्यम से यूपी पुलिस से शिकायत किया तो जवाब में संबंधित थाने से कार्यवाही की बात किया गया।  

इसके बाद दोबारा शिकायत ट्विटर पर किया गया तो करीब रात 9 बजे दो पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन इलाज की व्यवस्था नहीं करवाया। 

ग्रामीणों का कहना है कि रात में बंदर को छोड़ना अनुचित था, क्योंकि गांव के आवारा कुत्तों ने बार-बार बंदर पर हमला कर रहे थे ।

गांव के मकबुल खान, इसहाक, मोहन गुप्ता, रविन्द्र यादव, विनोद लाल, विजेंद्र, बृजेश, मयंक, सोनू इत्यादि लोगों ने रात भर जगकर बंदर की रखवाली की, साथ ही साथ पानी और खाने की भी व्यवस्था किए।

सुबह एक अन्य अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण लगभग सभी स्टाफ यही थी पर अभी 2 लोगों को भेजकर बंदर की इलाज की व्यवस्था करवाया जा रहा है।

बार-बार संपर्क करने के बाद गुरुवार सुबह 9 बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गांव वालों ने ऑटो रिक्शा की व्यवस्था किया, उस पर वन विभाग की टीम ने बंदर को अपने कब्जे में लेकर इलाज के लिए भेजवाया।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular