Wednesday, May 8, 2024
Homeकुशीनगर समाचारजनपद में 6 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य हर हाल में पूरा करें...

जनपद में 6 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य हर हाल में पूरा करें – डीएम शंभु कुमार

dm

कुशीनगर:प्रदेश में शासन की ओर से पौधरोपण का विश्व रिकॉर्ड बनाने लक्ष्य रखा गया है। जिसके अंतर्गत कुशीनगर में भी 6 करोड़ पौधरोपण करना है। इसी के तहत बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि डीएम शंभु कुमार ने कहा कि पौधरोपण के लिए डीएफओ से रूट चार्ट लेकर सभी विभाग अपनी-अपनी कार्य योजना बना लें।बताया कि जनपद में छह करोड़ पौधे लगाए जाने हैं। इसमें पांच करोड़ पौधे वन विभाग की तरफ से व एक करोड़ पौधे अन्य विभागों में आवंटित लक्ष्य के अंतर्गत सुनिश्चित होना है। आवंटित पौधरोपण लक्ष्य को हर हाल में पूरा करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लक्ष्य के सापेक्ष सभी अधिकारी कार्य योजना तैयार कर लें। मुख्यमंत्री की पौधरोपण में विश्व रिकार्ड बनाने के कार्यक्रम में पूर्णरूप से अपनी भूमिका का निर्वहन करें। सभी नर्सरियों पर पौधा उपलब्ध है। पौधरोपण का कार्य 15 जुलाई से प्रारंभ होकर 16 जुलाई को समाप्त होगा। इसके लिए सभी अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर मानव दिवस की योजना भी सृजित कर लें। इस दौरान होने वाले सभी कार्यक्रम स्थलों के फोटोग्राफ व वीडियोग्राफी तैयार करानी होगी। इसके लिए बीडीओ,रोजगार सेवक, सचिव, एडीओ पंचायत की तैनाती करें, ताकि वे अपने स्तर पर सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके लिए संबंधित को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिए गए। डीएम ने कहा कि बैठक की जानकारी होने के पश्चात भी कई अधिकारी उपस्थित नहीं होते है, जो ठीक नहीं है। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर जिले के सभी विभागों के उच्च अधिकारी मौजुद थे ।

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular