Sunday, April 14, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही के विरुद्ध कसया कोर्ट ने जारी किया...

कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही के विरुद्ध कसया कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट

कुशीनगर :कसया के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने 24 वर्ष पुराने एक वाद में 11 वर्ष से अनुपस्थित चल रहे प्रदेश के कैबिनेट व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के विरुद्ध मंगलवार को गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया साथ ही उनकी संपत्ति कुर्क करने का भी आदेश दिया है.

न्यायालय ने आदेश को पालन के लिये कसया एसओ को नोटिस जारी कर 19 फ़रवरी 2018 तक अमल कर पेश कराने का आदेश दिया है सूर्य प्रताप शाही पर वर्ष 1994 में सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने का धारा 353, 506 आइपीसी के तहत कसया थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था.

इसी मामले 2004 में शाही ने न्यायालय में हाजिर होकर जमानत करा ली परन्तु 2007 से कोर्ट में आज तक उपस्थित नहीं हुए जहां इसी बीच न्यायालय ने उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट भी जारी किया था परन्तु शाही न्यायालय में हाजिर नहीं हुए.

जिस पर न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाते हुये मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए उनकी संपत्ति भी कुर्क करने का आदेश दिया.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular