Wednesday, October 5, 2022
Homeकुशीनगर समाचारकुबेरस्थानअवैध रूप से रह रहे अफगानी नागरिक युवक को पुलिस ने पकड़ा,...

अवैध रूप से रह रहे अफगानी नागरिक युवक को पुलिस ने पकड़ा, कुबेरस्थान थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी

कुशीनगर : टूरिस्ट बीजा पर भारत आया हुआ अफगानी नागरिक जो बीजा की अवधि समाप्त होने के उपरान्त फर्जी आधार कार्ड बनवाकर भारत में रह रहा था।जिसे पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि 14.08.2021 को कुबेरस्थान पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना मिली कि एक व्यक्ति जो काफी दिनो से फकरुद्दीन अंसारी पुत्र उसमान अंसारी सा0 पिपरा जटामपुर टोला खुशी पट्टी  थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर के घऱ पर रह रहा है।

जो यहा पर अपना आधार कार्ड बनवाना चाहता है।

जो  देखने मे इस देश का नही लग रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम पिपरा जटामपुर टोला खुशी पट्टी के पास से उक्त व्यक्ति से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अहमद समीर पुत्र अब्दुल सबूर सा0 नाहिए से देह मजागं काबुल अफगानिस्तान बतायातथा यह भी बताया कि सन् 2014 से मै अफगानिस्तान में काट मार आदि से तंग आकर 06 माह के टूरिस्ट बीजा पर भारत आया,

बीजा की अवधि समाप्त हो जाने के उपरान्त अभि0 द्वारा वीजा नियमो का उल्लंघन करते हुए वापस अपने देश नही जाकर भारत में रहने के लिये इधर- उधर लोगो से झूठ बोलकर, बहाना बनाकर भारत का नागरिक बनने के उद्देश्य से दिल्ली के पते पर आधार कार्ड बनवाया तथा अब यहा पर भी अपना अपना आधार कार्ड बनवाने के चक्कर में था।

जिसके आधार पर अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 127/2021  धारा 419/420/467/468/471 भा0द0वि0 व 14 विदेशी अधिनियम 1946 में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है।

साथ ही जिला पुलिस द्वारा इस जानकारी को अन्य सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी दी गयी है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

1.    थानाध्यक्ष श्री संजय कुमार थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर।

2.    व0उ0नि0 श्री दीनानाथ यादव थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर।

3.    हे0का0 इजहार खान थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर।4.    हे0का0 हृदयानन्द सिंह थाना कुबेरस्थान

marg software kushinagar
Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular