Wednesday, May 29, 2024
Homeदेशलखनऊ सहित स्मार्ट सिटी के लिए 13 और शहरों का हुआ चयन,...

लखनऊ सहित स्मार्ट सिटी के लिए 13 और शहरों का हुआ चयन, 13229 करोड़ रुपये का होगा निवेश

दिल्ली: शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को दिल्ली में 13 नए शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने का ऐलान किया। इन 13 शहरों को फास्ट ट्रैक कंपीटीशन के जरिए चुना गया है।

इन शहरों में चंडीगढ़, रायपुर, न्यू टाउन कोलकाता, रांची, फरीदाबाद, भागलपुर, पणजी, पोर्ट ब्लेयर, इंफाल, अगरतला, लखनऊ, वारंगल, धर्मशाला के नाम शामिल हैं।

यह घोषणआ करते हुए नायडू ने कहा कि इन 13 शहर में आने वाले समय में 13229 करोड़ रुपये का निवेश का प्रस्ताव है। इसके पहले जनवरी में शहरी विकास मंत्रालय ने 20 शहरों को स्मार्ट सिटी की लिस्ट में शामिल किया था। आज के ऐलान के बाद अब देश में 33 शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने के लिए चुन लिया गया है।

इन शहरों में विकास में लिए 80789 करोड़ रुपये निवेश का प्रस्ताव है। नायडू ने कहा कि 27 और शहरों को इस लिस्ट में शामिल करने के लिए इस साल के अंत तक प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

 सै- ndtv india
Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular