Saturday, April 20, 2024
Homeकुशीनगर समाचारसभी प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट,गुण्डा एक्ट व एन0एस ए0...

सभी प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट,गुण्डा एक्ट व एन0एस ए0 की कार्यवाही की जायेगी – पुलिस अधीक्षक,कुशीनगर

police

कुशीनगर:मंगलवार को पुलिस लाईन सभागार में दीपावली एवं छठ् पूजा त्यौहारों के सम्बन्ध में की जाने वाली पुलिस व्यवस्था, आगामी विधान सभा निर्वाचन 2017 के सम्बन्ध में तैयारियों की समीक्षा एवं अपराध व अपराधियों के विरुध्द कार्यवाही हेतु समीक्षा  भारत सिह पुलिस अधीक्षक कुशीनगर के निर्देशन में किया गया जहा अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त क्षेत्राधिकारी, सभी थाना प्रभारी, निरीक्षक,एल0आई0यू0,अग्निशमन अधिकारियों ने भाग लिया जहा उपस्थित अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये की

1- दीपावली,छठ पूजा त्यौहार के सम्बन्ध में किसी भी त्यौहार को परम्परागत रुप से मनाया जाय। किसी नई परम्परा की शुरुआत न होने दी जाय। उक्त त्यौहारों के अवसर पर प्रतिमा विसर्जन एव छठ पूजा से सम्बन्धित महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाय, संम्वेदनशील व मिश्रित आबादी वाले स्थानों पर विशेष नजर रखी जाय।
2- प्रत्येक कस्बों में पटका बाजार एक ही स्थान पर आबादी से दूर खुले स्थान में लगाये जाय, जहा अग्नि से बजाय हेतु फायर टैंकर एंव आग से बचाव सम्बन्धी अन्य उपकरणों की प्रयाप्त व्यवस्था की जाय,पटाको की दुकानों के लाईसेन्स सिमित संख्या में तथा कम अवधि के लिये जारी किये जाये। छोटे बच्चों को जहा तक सम्भव हो पटाको से दूर रखा जाय, खतरनाक विस्फोटक वाले पटाको पर रोक लगायी जाय।
3- लम्बित विवेचना का निस्तारण,वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी,एन0वी0डब्लू0 में गिरप्तारी आदि तत्काल की जाय तथा विवेचना में किसी प्रकार की हेराफेरी बर्दास्त नही की जायेगी। विवेचना में हेराफेरी की शिकायत से सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों को चिन्हित करके कार्यवाही की जायेगी, जो एक ही स्थान पर जमे रहना चाहते है तथा अपना राजकीय कार्य न करके अवैध गतिविधियों में संन्लिप्त होने का प्रयास करते है।
4- आगामी विधान सभा चुनाव के तैयारियों को दृष्टिगत दिनांक 01-09-2016 से 24-11-2016 तक लाईसेन्सी शस्त्रों के सत्यापन,लाईसेन्सी शस्त्रों जमा कराने की कार्यवाही, अवैध शस्त्रों की बरामदगी,अवैध शराब की बरामदगी,मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत चालान व सम्मन शुल्क जमा कराने की कार्यवाही,धारा 107/116(3) सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत पाबन्द कराने की कार्यवाही व धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत कार्यवाही इत्यादि की भी समीक्षा की गयी तथा इस कार्य में उदासीन कार्यवाही दिखाने वाले थाना प्रभारियों के कार्य में सुधार हेतु कड़े निर्देश दिये गये है ।
5- अवैध शराब, अवैध बालू / मिट्टी खनन,अवैध लकड़ी कटान इत्यादि का धन्धा करने वाले अपराधियों की सूचि तैयार कर इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारी /कर्मचारियों को चिन्हित किया जायेगा जो इस प्रकार के अबैध कारोबारियों को संरक्षण देते है । सभी प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट,गुण्डा एक्ट व एन0एस ए0 की कार्यवाही की जायेगी।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular