Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर पुलिस को मिलेगा यूपी 100 डायल के तहत आधुनिक इनोवा ओर...

कुशीनगर पुलिस को मिलेगा यूपी 100 डायल के तहत आधुनिक इनोवा ओर बोलेरो

कुशीनगर: प्रदेश सरकार की की महत्वपूर्ण योजनाओ में शामिल यूपी पुलिस के आधुनिककरण के तहत यूपी डायल 100 के तहत कुशीनगर को भी आधुनिकता से लैस इनोवा, और बोलेरो गाड़िया सोमवार को जन सेवा में लग जाएगी.

इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है पुलिस कप्तान भारत सिंह ने शनिवार को पुलिस लाइन जा कर तैयारी की निरीक्षण किया जानकारी के अनुसार यूपी 100 के तहत जिले को 44 आधुनिक सुविधाओं से लैस इनोवा व बोलेरो गाड़ी मिलेंगे तथा यूपी 100 में 100 के उपर हेड कांस्टेबल तथा 100 के ज्यादा कांस्टेबल 24 घंटे अपनी सेवाये देगे.

इसके शुभारंभ अवसर पर प्रदेश सरकार के कृषि एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे.

यूपी 100 के सभी वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगा है,जो घटना के नजदीक मौजूद वाहन को तत्काल मौके पर रवाना किया जायगा.

ये कैसे काम करेगा ?

आने वाले दिनों जब आप 100 डायल करगे तो आप का काल सीधे लखनऊ जायगा वहा से आप से जानकारी लेकर आपके इलाके के नजदीक यूपी 100 वाहन को अलर्ट कर मौके पर रवाना करेगा.

ये ठीक 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा के जैसे ही काम करेगा.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular