Tuesday, February 27, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर जिले का ऐसा गाँव जहा आजादी के 70 वर्ष बाद भी...

कुशीनगर जिले का ऐसा गाँव जहा आजादी के 70 वर्ष बाद भी है अँधेरा..

कुशीनगर (प्रभात):कुशीनगर जिले का ऐसा भी गाँव है जहा आजादी के 70 वर्ष भी अँधेरा है शायद ऐसा कुछ लोगो को विश्वास न हो परन्तु यही सच्चाई है हम बात कर रहे है जिले के दुदही विकासखण्ड के ग्राम पंचायत चौबेया पटखौली का जहा बिजली की पहुच आज तक नहीं पहुची.

ग्राम सभा चौबेया पटखौली दुदही बिकास खंड थाना बरवापट्टी तहसील तमकुही के अंतर्गत आता इस गाँव के लोग पिछलें कई वर्षो से बिजली के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है गाँव में बिजली लाने के लिये इसी गाँव के युवा समाजसेवी अरविंद सागर की अगुआई में ग्रामीणों ने कई बार अपनी मांगो को नेताओं से लेकर अधिकारिओ के चक्कर लगाया परन्तु आश्वासन के सिवा कुछ हाथ नहीं लगा.

आप सभी को बताते चले की चौबेया पटखौली तमकुही विधानसभा के अंतर्गत पड़ता है पूर्व तथा वर्तमान में कांग्रेस के विधायक अजय कुमार लल्लू है जिन्होंने पिछले कार्यकाल के दौरान भी बिजली से जोड़ने का वादा किया था मगर कुछ भी नहीं हो पाया.

कुशीनगर न्यूज़ से बात-चित में समाजसेवी अरविंद सागर ने बताया की हमने बिजली की मांग को लेकर डीएम, विधायक,सांसद,बिजली मंत्री,मुख्यमंत्री,प्रधानमंत्री तक पत्र लिख चुक है केवल हमें आश्वासन दिया जा रहा परन्तु कार्य जमीन पर नहीं हो रहा,हमारे गाँव के कुछ किलोमीटर मीटर की दुरी पर चारो तरफ लाइट है परन्तु हमारे लिये शासन-प्रशासन आँख मूंदे है.

अब एक फिर चौबेया पटखौली के गाँव के लोगो ने बिजली की मांग को लेकर अपनी लड़ाई तेज की है साथ ही डीएम,विधायक,सांसद,बिजली मंत्री,मुख्यमंत्री,प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर 30 जून तक गाँव में बिजली की लगाने की बात कही ऐसा न होने पर समस्त ग्रामीण 10 जुलाई से अनिश्चितकालीन अनसन पर बैठने की बात कही है.

आज जहा देश में डिजिटल इंडिया की बात सरकार कर रही सारी सुवधाये डिजिटल हो रही है वही आज के समय भी बिजली की पहुच हजारो लोगो के लिये एक सपना भर है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular