Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की समस्याओं को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के...

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की समस्याओं को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक ने शासन को लिखा पत्र

कुशीनगर :निर्माधीन चल रहे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के सुरक्षा समस्याओं को लेकर 21 जुलाई को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक(उत्तरी)डी के कामरा द्वारा यूपी के प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन को पत्र लिख समस्या की समाधान की मांग की गई है।

पत्र में लिखा गया है कि जैसा की आपको विदित है कि भारत सरकार द्वारा कुशीनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअडे के रूप में मान्यता प्रदान की गयी है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा एयरपोर्ट के विकास का कार्य तेजी से कराया जा रहा है. इस सन्दर्भ में निम्न समस्याएं आ रही हैं।

 इनका शीघ्र निराकरण करना उचित होगा अन्या एयरपोर्ट को काफी नुकसान पहुँच सकता है। इस सन्दर्भ में M/S RATES ने भी स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया है।

निदेशक विमानपत्तन, गोरखपुर द्वारा दिनांक 15.07.2020 को कुशीनगर एयरपोर्ट का निरिक्षण किया था यह पाया कि समीपवर्ती गाँव के निवासीयों ने एयरपोर्ट की दीवारों में छेद कर दिया है।

जिससे गाँव का पानी एयरपोर्ट के अन्दर आ गया है जो की रनवे तथा अन्य nstalation को प्रभावित कर रहा है।

  1. एयरपोर्ट से पानी निकासी के लिए जो नाला बना हुआ है वो कई स्थानों पर रोक दिया गया है, जिससे कि एयरपोर्ट में जमा हुआ पानी बाहर नहीं निकल पा रहा है।

2.इस समय पूरा एयरपोर्ट परिसर पूर्ण रूप से सुरक्षित नहीं है तथा मवेशी तक अंदर घुस चुके है तथा बच्चे रनवे पर साइकिल चलाते है जिससे रनवे खराब हो रहा है।

यह भी उल्लेखनीय है कि कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

एवं अन्य कई infrastructural सेवाए भी शुरू करने की करने की योजना है।

अतः आपसे अनुरोध है कि अति विश्वसनीय एवम सतर्क सुरक्षा प्रबंधन सुनिश्चित करें।

आप सभी को बताते चले इस समस्या की समाधान के लिये निर्माण करा रही कंपनी राइटस इंडिया ने स्थानीय प्रशासन को पत्र लिख चुकी है परन्तु प्रशासन द्वारा गंभीरता से कार्यवाही नही की गयी।

जिसके बाद 15 जुलाई के एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक के दौरे पर आने पर कमी साफ दिखी जिसके बाद अथॉरिटी ने शासन से पत्र लिख समाधान की मांग की है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular