Sunday, January 29, 2023
Homeकुशीनगर समाचारपडरौनापडरौना में महिला स्वास्थ्यकर्मी तथा हाटा में सफाईकर्मी को पुलिस द्वारा पीटने...

पडरौना में महिला स्वास्थ्यकर्मी तथा हाटा में सफाईकर्मी को पुलिस द्वारा पीटने का मामला सामने आया

कुशीनगर : जनपद में जारी लॉकडाउन के बीच आवश्यक सेवा से जुड़े सरकारी कर्मियों पर पुलिस द्वारा पीटने का मामला सामने आया है।

पहला मामला हाटा नगर पालिका से जुड़े एक सफाई कर्मी का है।जिसका नाम मनीष कुमार(25) बताया जा रहा है।

पीड़ित का आरोप है कि वह नाली का सफाई कर रहा था तभी लॉकडाउन में हाटा कोतवाली के एक दरोगा द्वारा लॉकडाउन का हवाला देकर उसकी पिटाई कर दी,

इसकी ख़बर जब अन्य सफाईकर्मियों को हुई तो पीड़ित को सीएचसी ले गये।

उसके बाद सभी ने काम बंद कर दरोगा के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर हाटा एसएचओ को तहरीर सौपा,तथा विरोध जताते हुये कस्बा चौकी के सामने कूड़े का ढेर लगा दिया।

मामले की जानकारी होने पर नपा अध्यक्ष मोहन वर्मा व अधिशासी अधिकारी मौके पर पहुँच पूरे घटनाक्रम को उच्च अधिकारियों को अवगत कराया,तथा जल्द दरोगा के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन देकर उन्हें मनाया।

वही दूसरा मामला पडरौना का है जहां महिला स्वास्थ्यकर्मी  बबिता वर्मा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात है।उनका आरोप है कि सुबह ड्यूटी जाने के दौरान पडरौना रेलवे ढाला के करीब पहुंची थी गई पडरौना कोतवाली से आ रही पुलिस वाहन मैं बैठी महिला पुलिसकर्मी द्वारा पिटाई की गयी।

जबकि मैंने बताया में स्वास्थ्यकर्मी हु अपना पहचान पत्र दिखाया परन्तु फिर भी अपशब्दों का प्रयोग किया गया।

इस मामले में पीड़ित महिला कर्मी द्वारा पुलिस अधीक्षक को प्राथर्ना पत्र देकर महिला सिपाही के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है।

वही इनके यूनियन द्वारा भी इस बारे में जिलाधिकारी को पत्र लिख अपना विरोध जताते हुये कार्यवाही की मांग की गयी है।साथ ही कार्यवाही नही होने पर इमरजेंसी सेवा बंद करने की बात कही है।

marg software kushinagar
Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular