Friday, May 10, 2024
Homeकुशीनगर समाचारन्याय के लिए महिला ने, किया आत्मदाह का प्रयास

न्याय के लिए महिला ने, किया आत्मदाह का प्रयास

कुशीनगर: सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बैनामा लिए जमीन पर कब्जा न होने देने से परेशान कलेक्ट्रेट के सामने अनशन कर रही महिला ने  आत्मदाह की प्रयास किया, हालांकि मौके पर तैनात महिला पुलिस ने उसे बचाया लिया।इससे पूर्व महिला ने कसया-पडरौना मार्ग जाम कर विरोध जताया था। मगर कोई सुनवाई नहीं हुई इसके बाद यह कदम उठाने जा रही थी।बताया जा रहा है की रामकोला थाना क्षेत्र के गांव सपहा गड़ुलहा निवासी पाना देवी  गांव स्थित भूमि को बैनामा लिया है। बैनामा के बाद पाना देवी जब भूमि पर काबिज होना चाहीं तो गांव ही कुछ दबंगों ने रोक दिया। परेशान होकर पाना देवी ने इसकी सूचना उच्चधिकारियों को दे न्याय की गुहार लगाईं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इतना ही नहीं भूमि पर काबिज होने के लिए दो बार पहले भी पाना देवी अनशन कर चुकीं। बार-बार शिकायत के बाद सुनवाई न होने से आजिज आ चुकी पाना बीते सोमवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष अनशन कर रहीं थीं।लगभग सात दिनों बाद भी अधिकारियों ने सुनवाई नहीं की तो  दोपहर पाना देवी ने कलेक्ट्रेट के समक्ष आत्मदाह करने के लिए खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया, महिला द्वारा मिट्टी का तेल उड़ेले जाने की खबर पर बगल में मौजूद महिला थानाध्यक्ष विभा पांडेय तत्काल मौके पर पहुंची और महिला को कब्जे में ले लिया।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular