Tuesday, May 14, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर में अब आनलाइन परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर ही बनेगा, ...

कुशीनगर में अब आनलाइन परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर ही बनेगा, ड्राइविग लर्निंग लाइसेंस

कुशीनगर: ड्राइविग लाइसेंस के लिए पहले एआरटीओ कार्यालय से लर्निंग लाइसेंस बनवाना अनिवार्य होता है। पहले जहां लर्निंग लाइसेंस के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप पर आवेदन कर लिखित परीक्षा में बैठना होता था। वहीं शासन की नई व्यवस्था के तहत अब अभ्यर्थियों को आनलाइन आवेदन करने के बाद निर्धारित तिथि पर आनलाइन परीक्षा देनी होगी। इस व्यवस्था में अभ्यर्थियों को किसी बिचौलिए की मदद नहीं लेनी पड़ेगी। शुल्क की राशि भी आनलाइन ही जमा करना होगा। उत्तीर्ण होने पर बायोमेट्रिक किया जाएगा। वहीं फेल होने पर तीन सप्ताह में तीन बार अवसर दिया जाएगा। बायोमेट्रिक के बाद एक सप्ताह के अंदर संबंधित अभ्यर्थी के घर लर्निंग लाइसेंस पहुंच जाएगा। नई व्यवस्था के लिए सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में तीन नए कंप्यूटर की व्यवस्था की गई है। एआरटीओ प्रशासन डा. प्रवेश कुमार सरोज ने कहा है कि नई व्यवस्था के तहत अभ्यर्थियों को काफी सुविधा मिलेगी।

सौ० दैनिक जागरण,कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular