Wednesday, May 29, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाघटिया निर्माण कार्य के कराने को लेकर पाण्डेय बसडीला में ग्रामीणों ने...

घटिया निर्माण कार्य के कराने को लेकर पाण्डेय बसडीला में ग्रामीणों ने कार्य को रोक, किया प्रदर्शन

कुशीनगर : कसया तमकुही मार्ग के किनारे हो रहे नाली निर्माण में घटिया निर्माण कार्य को लेकर क्षेत्र के पाण्डेय बसडीला में ग्रामीणों ने भाजपा नेता प्रमोद पाण्डेय के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और निर्माण कार्य को रुकवा दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार को मौके पर काम रुकवाकर प्रदर्शन किया। निर्माण में मानकों व गुणवत्ता का ध्यान न रखने से गुस्साए ग्रामीणों ने लोनिवि के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी कि जब तक कार्य गुणवत्तापरक नहीं कराया जाएगा, काम को होने नहीं दिया जाएगा।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संबंधित ठेकेदार की ओर से निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है, विभागीय अधिकारी मौके पर आने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। कसया-तमकुही मार्ग के किनारे नाली निर्माण में ग्रामीणों ने घटिया निर्माण सामग्री के प्रयोग का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि घटिया ईंट का प्रयोग कर सफेद बालू और न के बराबर सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। आलम यह है कि निर्मित नाली के दीवार में सिर्फ ईंट ही दिख रहा है और आधार पर न हिसाब से गिट्टी गिराई जा रही है। एक बार पैर रख देने से दीवार उखड़ रही है। निर्माण कार्य में हो रही इस अनियमितता से गुस्साए ग्रामीणों ने निर्माण स्थल पर जाकर प्रदर्शन कर कार्य को रुकवा दिया। उनका कहना था कि जेई एई और ठेकेदार के खिलाफ सरकारी धन लूटने और लापरवाही बरतने के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज हो।

ज्ञात हो कि शनिवार को भाजपा नेता प्रमोद पाण्डेय द्वारा सीडीओ को दिए गए ज्ञापन पर सीडीओ ने अधिशाषी अभियन्ता को तकनीकी जांच के आदेश दिए थे। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों में प्रधान प्रतिनिधि पाण्डेय बसडीला फुलेना यादव, विद्याधर ओझा, शैलेन्द्र कुमार तिवारी नूतन मिश्र, अनिरुद्ध दूबे, गिरीश नारायण पाण्डेय, गोधन यादव, दीपक गोंड, अंकित यादव, नागेंद्र गोंड, अजय यादव, पवन पाण्डेय, विनोद सिंह, शैलेष पाण्डेय, मनोज सिंह, बबलू यादव एवं मुन्ना सिंह आदि शामिल रहे।

रिपोर्ट- सुधीर मिश्रा (न्यूज़ सबकी पसंद) साभार- नूर सलाम जी,

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular