Wednesday, May 29, 2024
Homeअन्यतकनीकी शिक्षा में रोजगार की अपार संभावनाएं :नवीन वर्मा

तकनीकी शिक्षा में रोजगार की अपार संभावनाएं :नवीन वर्मा

अयोध्या : चिकित्सा, शिक्षा ,अर्थव्यवस्था, खेल ,नौकरियां पर्यटन आदि विज्ञान और प्रौद्योगिकी के कारण उन्नति कर रहे हैं । आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल अब शिक्षा के क्षेत्र में होने लगा है । स्मार्ट क्लासेज से बच्चों को पढ़ाया जाता है। तकनीकी शिक्षा मानव संसाधन विकास का एक सबसे जटिल अंग है और यह लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए पर्याप्त क्षमता भी रखती है यह बातें अवर अभियंता रेलवे जोन इलाहाबाद के नवीन वर्मा ने गणतंत्र दिवस पर मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन जाना बाजार द्वारा आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ने कही ।

उन्होंने विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा और रोजगार के अपार संभावनाओं के विषय गत विभिन्न क्षेत्रों में विस्तृत चर्चा की। कार्यक्रम में उपस्थित टेक्नोक्रेट्स के द्वारा पूछे गये सवालों के भी जवाब दिए ।समारोह का प्रारंभ सरस्वती वंदना तथा दीप प्रज्वलन से हुआ। विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत राष्ट्रीय गीत ,डांस तथा एकांकी सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया ।


मेधावी टॉपर्स रचना यादव, रोहित निषाद तथा नेहा यादव

नवीन वर्मा द्वारा विद्यालय के मेधावी टॉपर्स रचना यादव, रोहित निषाद तथा नेहा यादव को साइकिल पुरस्कार के स्वरूप में प्रदान कर सम्मानित किया एवं बधाई दी ।इस मौके पर कालेज के प्रबंधक रमेश चंद श्रीवास्तव ने पाठ्यक्रम के बिषयगत इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिकल ,इंजीनियरिंग के विषयगत औद्योगिक उपक्रमों में रोजगार की संभावनाओ पर प्रकाश डाला ।अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य गुदुन प्रसाद यादव ने सभी गणमान्य अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया ।

साभार : नवीन वर्मा जी

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular