Wednesday, May 18, 2022
Homeकुशीनगर समाचारपडरौनाकुशीनगर BSA निलंबित: मनमाने तरीके से नियुक्ति व बिना सत्यापन कराए वेतन...

कुशीनगर BSA निलंबित: मनमाने तरीके से नियुक्ति व बिना सत्यापन कराए वेतन भुगतान का मामला

कुशीनगर : कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी यानी BSA विमलेश कुमार को निलंबित किया गया है।उन पर मनमाने तरीके से शिक्षकों की नियुक्ति करने,

और बिना सत्यापन कराये वेतन भुगतान कराने का गंभीर आरोपों पर जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही हुई है।

बीएसए को निलंबन के दौरान शिक्षा निदेशक बेसिक शिविर कार्यालय से संबद्ध किया गया है।वही अभी जिले का अतिरिक्त कार्यभार मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक(बेसिक) गोरखपुर को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

क्या है आरोप :कुशीनगर जिले में छह उर्दू शिक्षकों की अनियमित नियुक्ति के अलावा 69000 शिक्षक भर्ती के पहले चरण में नियुक्ति अध्यापकों का जो पूर्व में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत के अंकपत्र व प्रमाणपत्रों का बिना सत्यापन कराए वेतन भुगतान हुआ, इसी तरह 68500 शिक्षक भर्ती में नियुक्त 108 शिक्षामित्रों का भी बिना सत्यापन कराए वेतन व एरियर का भुगतान किया गया। 

साथ ही इसके अलावा आदर्श ग्राम सेवा विद्यापीठ लघु माध्यमिक विद्यालय बिहार बुजुर्ग पोस्ट बिहार बुजुर्ग तहसील तमकुहीराज कुशीनगर में प्रबंध समिति के साथ मिलीभगत कर प्रधानाध्यापक रामप्रीत, सहायक अध्यापक अंबरीश कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह, संदीप कुमार सिंह और लिपिक स्वाती सिंह की अवैधानिक नियुक्ति का अनुमोदन देने के संबंध में शासन से शिकायत की गई।

Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular