Wednesday, May 29, 2024
Homeकुशीनगर समाचारपुरे जिले में धूमधाम से मनायी गयी भारत रत्न डा.भीमराव अंबेडकर की...

पुरे जिले में धूमधाम से मनायी गयी भारत रत्न डा.भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती

dr

कुशीनगर: पडरौना दरबार स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर संविधान निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। इस मौके पर पूर्व गृह राज्यमंत्री कुंवर आरपीएन सिंह ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहब ने समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए सामाजिक संतुलन बनाए रखने  तथा दलित वर्ग के लोगों को समाज के अन्य वर्ग के साथ खड़ा करने में विशेष योगदान दिया।

पडरौना नपाध्यक्ष शिव कुमारी देवी ने डा.भीमराम अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के देश व्यापी कार्यक्रम को भाजपाइयों ने सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया।

कसया के जूनियर हाईस्कूल में भी अखिल भारतीय गोंड आदिवासी संघ ने अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाया। यहां मुख्य अतिथि रामकोला के चेयरमैन महेंद्र गोंड ने अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

नेबुआ नौरंगिया के गांव कोहरगड्डी स्थित मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया व गांव में मिठाईयां बाटी। जयंती पर गांव के खलिहान में स्थित भीमराव के मूर्ति के समक्ष एकत्रित हुए खड्डा विधान सभा के भाजपा नेताओं ने मूर्ति को बारी-बारी से माल्यार्पण किया।

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular