Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारराष्ट्रीय स्तर पर कुशीनगर के गुलशन ने किया नाम, राष्ट्रपति प्रदान करेगे...

राष्ट्रीय स्तर पर कुशीनगर के गुलशन ने किया नाम, राष्ट्रपति प्रदान करेगे पुरस्कार

कुशीनगर : राष्ट्रीय स्तर पर कुशीनगर नाम रोशन किया है गुलशन कुमार ने। नेशनल इनोवेशन एकेडेमी द्वारा आयोजित  डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इग्नाइट अवार्ड के लिए छात्र गुलशन कुमार को चयनित किया है।उन्होंने प्रकाश की चकाचौंध को नियंत्रित करने संबधित गुलशन के प्रोजेक्ट की राष्ट्रीय स्तर पर बहुत सराहना हुई है।अगले माह के पहले सप्ताह में राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पुरस्कार प्रदान करेंगे।मूल रूप से पडरौना विकास खंड के घोरघटिया गांव निवासी नंदू के पुत्र गुलशन कुमार ने हनुमान इंटर कालेज से 2016 में यूपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। गुलशन शुरुआत से ही  मेधावी एव विज्ञान के प्रति जागरूक रहे है। नेशनल इनोवेशन एकेडमी पूरे देश से अन्वेषी विचार ऑनलाइन मांगती है। इनमें से अवार्ड के लिए नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन द्वारा चयन किया जाता है। प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल का भी इसमे महत्वपूर्ण भूमिका रही है उन्होंने ही कि गुलशन का प्रोजेक्ट छह माह पूर्व नेशनल इनोवेशन अकादमी, अहमदाबाद को आनलाइन भेजने में सहायता की थी। एनआइएफ ने इस बार डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इग्नाइट 2016 अवार्ड के लिए पूरे देश से कुल 28 छात्रों का चयन किया है। इसमें उत्तर प्रदेश के दो छात्र शामिल हैं। जिसमे कुशीनगर के गुलशन कुमार शामिल है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular