Saturday, April 13, 2024
Homeअन्यदेवरिया पुलिस ने चलाया आपरेशन कवच,आप भी करेगे पहल को सलाम

देवरिया पुलिस ने चलाया आपरेशन कवच,आप भी करेगे पहल को सलाम

कुशीनगर (प्रभात):देवरिया पुलिस ने 1 जून से पुरे जिले में आपरेशन कवच की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत बिना हेलमेट के चला रहे मोटरसाइकिल चालको को समन शुल्क के स्थान पर उन्ही के पैसे से नया हेलमेट खरीद कर हेलमेट पहनने हेतु प्रोत्साहित कर जनता को इसके क्या-क्या लाभ मिलेंगे, जागरूक किया जा रहा है

वैसे तो हम अपने न्यूज़ पोर्टल पर कुशीनगर की मुख्य खबरे ही आप लोगो के बीच रखते है परन्तु जब हमें यह एक नई पहल अपने पडोसी जिले के पुलिस की ओर से शुरुआत की गयी तो आपको इस बारे में ख़बर दे रहे है.

आज कल पुलिस की छवि बहुत ही नकारात्मक उनके कार्यशैली के कारण आम लोगो में बनी हुई है खासतौर पर वाहन चेकिंग के दौरान तो जो रुका और पकड़ा गया बिना कुछ सेवा दिये उसका छुटकारा पाना मुश्किल है परन्तु इससे उलट देवरिया के पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा द्वारा आपरेशन कवच की शुरुआत कर आये दिन होने वाले रोड हादसे में मौत के मामले को रोकने में जरुर लाभदायक होगी.

पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा द्वारा सर्वप्रथम पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि पुलिस कर्मचारी एवं अधिकारियों को हेलमेट पहनाया जाय, उल्लंघन करने वाले के विरूद्ध एम0वी0 एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की जाये जिसका असर यह हुआ की पुरे जिले की पुलिस हेलमेट में दिखने लगी.

और जब पुलिस हेलमेट में तो आम आदमी बिना हेलमेट के कैसे रह सकता है शुरू हो गया आपरेशन कवच जिसके अंतर्गत जो भी पुलिस को बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाते दिखा पुलिस ने रोककर समन शुल्क ना काटकर उसी पैसे से हेलमेट दिलाती गयी.

पहले दिन ही दोपहर 2 बजे तक के मिले आकड़ो में 1000 से अधिक हेलमेट लोगो को दिये जा चुके है.अब तो कल तक जो हेलमेट धुल खा रही थी उसके दिन न्यारे हो गये.

हम इस सराहनीय प्रयास को शुरू करने के लिये देवरिया पुलिस अधीक्षक को सलाम करते है…

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular