Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारएसडीएम के गोद लिये हुये स्कूल में लडकियों के खाने वाले चावल,आटे...

एसडीएम के गोद लिये हुये स्कूल में लडकियों के खाने वाले चावल,आटे में मिले कीड़े, फंगस

प्रतीकात्मक

कुशीनगर (प्रभात):कप्तानगंज के एसडीएम त्रिभुवन सिंह सोमवार को क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में निरीक्षण करने पहुचे जो विद्यालय उन्होंने देख-रेख करने हेतु गोद ले रखा है परन्तु वहा का हाल देखकर हैरान रह गये.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया की वहा बने सभी शौचालयो की हालत बहुत ख़राब है,पानी पिने के लिये लगे सरकारी हैण्डपम्प ख़राब पड़े है, वही बच्चीयो के खाने के लिये आये राशन चावल,आटे बहुत ख़राब स्तर के तथा उनमे कीड़े और फंगस पड़े है.

लडकियों के लिये बने स्नान घर में वर्षो का पानी भर काई जम गया है ये सब देखकर एसडीएम ने वहा मौजूद कर्मचारियों को फटकार लगायी साथ ही उन्होंने कहा की इस हालत में अगर कोई अनहोनी होती है तो पूरी जिम्मेदारी विद्यालय के कर्मचारीयो की होगी तथा सब पर सख्त कारवाही होगी.

वही जिम्मेदार वार्डन सरकारी कार्य से बाहर गये है अब बड़ा सवाल यह है की ये जानते हुये की स्कूल की देख-रेख हेतु एसडीएम ने गोद ले रखा है परन्तु बेपरवाह वार्डन और कर्मचारीयो को कोई फर्क नहीं पड़ा,अब जबकि वहा के माहोल ऐसा बना रखा है तो वहा का पठन-पाठन कैसा होता होगा आप खुद सोच सकते है.

जहा लडकियो को विद्यालय में जरुरी की मुलभुत सुविधा तक मौजूद नहीं है और यहाँ तो सरकार द्वारा दी जा रही योजनाये जमीन पर हवाहवाई साबित हो रही है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular