Friday, April 12, 2024
Homeअन्यSP,ADG, IG एवं DIG सहित सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी फील्ड...

SP,ADG, IG एवं DIG सहित सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी फील्ड में करेंगें भ्रमण…

लखनऊ : प्रदेश में अलीगढ़,हमीरपुर,कुशीनगर व कई स्थानों पर हुये बच्चियों से रेप के मामले सामने आने पर चारों तरफ़ से कानून व्यस्था पर घिरे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में मुख्य सचिव,सचिव यूपी पुलिस के मुखिया ओपी सिंह के साथ विभन्न एडीजी स्तर के अधिकारियों संग बैठक कर कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिये है जिनमे प्रभावी पुलिसिंग और अपराध नियंत्रण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा क्षेत्र भ्रमण किया जाएगा, जिसमे  ADG, IG एवं DIG जैसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी फील्ड में भ्रमण करेंगें साथ ही पुलिस कप्तान भी अब प्रतिदिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों का भ्रमण करेंने,

सभी स्कूलों में महिला कल्याण विभाग और पुलिस विभाग द्वारा मिलकर महिला सुरक्षा सम्बन्धी प्राविधानों के सम्बन्ध में जागरूकता अभियान संचालित किया जाएगा। ‘181’ महिला हेल्पलाइन और ‘1090’ वीमेन पावर लाइन को भी और अधिक सुदृढ़ बनाने, पुलिसिंग, डायल-100 तथा एंटी रोमियो स्क्वॉड को और अधिक सक्रिय कर महिलाओं और बालिकाओं से छेड़खानी और परेशान करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।



भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर एंटी रोमियो स्क्वॉड निरन्तर सक्रिय रहकर महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा उ.प्र. सरकार महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध आज पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए कि प्रत्येक रेंज से नाबालिग बालिकाओं के साथ हुए जघन्य अपराधों के 10-10 मामले चिन्हित कर,फास्ट ट्रैक अदालतों द्वारा अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाने का निर्णय लिया गया.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular