कुशीनगर : रविवार को तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कसया के अहिरौली राय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य योजना व अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुये।

जहाँ उन्होंने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं ,कन्या शुमंगला,पोषण पखवारे,संचारी रोगों,आयुष्मान योजना के बारे में विस्तार से बात कही।साथ ही अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी सरकार की योजनाओं से लड़का लड़की भेद किये बगैर बराबरी लाने वाला बताया।

इसके साथ ही इंसेफेलाइटिस,टीबी और कोरोना वायरस के बारे में बताते हुए लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

वही आखिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज पर अपनी बात रखी जिस पर कार्यकर्ताओं में जोश आया और जिंदाबाद के नारे लगाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह के जनप्रतिनिधि सांसद और विधायक अक्सर एयरपोर्ट को लेकर हमसे चर्चा करते है।एयरपोर्ट के लिये सरकार की ओर से पैसे जारी कर दिये है।बाउंडरी वाल का काम बहुत कम बचा है।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल बनाने का काम तेजी से चल रहा है।काम पूरा होते ही।पहले डोमेस्टिक उड़ान और फिर अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरु हो जायेगा।

वही विपक्ष पर हमला बोलते कहा कि एयरपोर्ट के काम को 20 वर्षो से लटकाये रखा कुछ नही बोला और जब काम हो रहा है तो हो हल्ला मचा रहे है।

साथ ही कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बनने को लेकर कहा कि कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है।जिसके बाद आपको गोरखपुर मेडिकल कॉलेज जाने की जरूरत नही पड़ेगी।आपको सारी ईलाज यही मिलेगा।

ज्यादा बड़ा दिक्कत होने पर गोरखपुर में एम्स है 01 घंटे में पहुँच जाइये।

इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री के साथ सांसद विजय कुमार दुबे, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्य मंत्री के दर्जा प्राप्त राजेश्वर सिंह, अतुल सिंह, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, जटाशंकर त्रिपाठी, गंगा सिंह कुशवाहा, जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र मौजूद रहे।साथ ही भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ आमजन जुटे थे।