Wednesday, May 8, 2024
Homeअन्यफर्टिलाइजर कारखाने में बनेगा एम्स- सांसद योगी आदित्यनाथ

फर्टिलाइजर कारखाने में बनेगा एम्स- सांसद योगी आदित्यनाथ

yogi

गोरखपुर:एम्स यहां फर्टिलाइजर कैंपस में बन सकता है। शीघ्र ही केंद्रीय टीम इसके मूल्यांकन के लिए आएगी। टीम की सहमति मिली, तो एम्स यहीं बनेगा।सभी बाते सांसद योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यहां पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा की फर्टिलाइजर के पास करीब एक हजार एकड़ जमीन है। आधुनिक तकनीक से बनने वाले नए कारखाने के लिए 450-500 एकड़ जमीन चाहिए। 100 एकड़ जमीन सीमा शस्त्र बल (एसएसबी) को देने के बाद भी एम्स के लिए यहां भरपूर जमीन है। यह जमीन केंद्र की संस्था फर्टिलाइजर कापरेरेशन आफ इंडिया की है। लिहाजा इसके अधिग्रहण में भी कोई दिक्कत नहीं है।  24 मई को प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठक थी। इसमें जुलाई में प्रधानमंत्री के गोरखपुर के संभावित कार्यक्रम में क्या-क्या होने हैं, इस पर चर्चा हुई। बात एम्स की आई तो पता चला कि सूबे की सरकार ने जिस जमीन के बारे में प्रस्ताव दिया है, उस पर हाईकोर्ट का स्टे है। मामला लंबा खिंच सकता है। फैसला क्या होगा। तय नहीं। उसी क्रम में मैंने फर्टिलाइजर कैंपस के बारे में सुझाव दिया। पीएमओ को सुझाव पंसद आया। आगे का निर्णय केंद्रीय टीम दौरे के बाद करेगी।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular