Thursday, May 30, 2024
Homeकुशीनगर समाचारगोरखपुर में मेट्रो रेल शुरू करने के लिये सर्वे को शासन से...

गोरखपुर में मेट्रो रेल शुरू करने के लिये सर्वे को शासन से मंजूरी

कुशीनगर (प्रभात):प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर को बड़ी सौगात मेट्रो रेल के रूप में मिलने जा रही है.

खबर के अनुसार प्रदेश सरकार के निर्देश पर शासन द्वारा अधिकारिक तौर पर गोरखपुर में मेट्रो ट्रेन चलाने को लेकर सर्वे करने की मंजूरी दे दी है जिससे आगे की रूप रेखा तय होगी.

शासन ने गोरखपुर मेट्रो के लिये गोरखपुर विकास प्राधिकरण को सर्वे कार्य का नोडल विभाग बनाया है वही लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन इस परियोजना का समन्वयक का काम करेगी तथा गोरखपुर के भौगोलिक अध्ययन सहित पूरी परियोजना पर खर्च की पड़ताल कर पूरी रिपोर्ट शासन को उपल्ध कराएगी.

गोरखपुर में मेट्रो चलाने को लेकर प्रदेश की पूर्व सरकारों के समय भी मांग तो बहुत उठी परन्तु किसी अंजाम तक नहीं पहुच पाया अब प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद गोरखपुर सहित आस-पास के जिलो में विकास कार्य में तेजी आएगी इसको सबको भरोसा है.

साथ ही गोरखपुर में मेट्रो बनने से आने वाले समय में लोगो को काफी सहूलियतें होगी ट्राफिक जाम से कुछ राहत मिलेगा.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular