Wednesday, May 29, 2024
Homeकुशीनगर समाचारजिले में भूख से व्यक्ति की गयी जान,कोटेदार ने राशन देने से...

जिले में भूख से व्यक्ति की गयी जान,कोटेदार ने राशन देने से कर दिया था इंकार

कुशीनगर (प्रभात):जनपद के दुदही विकास खण्ड के अंतर्गत आने वाले अमवादीगर गाँव में सुभाष नाम के व्यक्ति की भूख से मौत होने का खबर मिला है.

मिली जानकारी के अनुसार दुदही विकास खण्ड के अमवादीगर गाँव में सुभाष के यहाँ लगातार चार दिनों से घर में भोजन नहीं बन पाया था इसका कारण गाँव के कोटेदार ने राशन देने से मना कर दिया था.

ग्रामीणों ने बताया की सुभाष के पास अपनी कुछ डिसमिल जमीन थी जिसे उसने बेचकर अपनी बेटी की शादी कर दी तथा बाद में मजदूरी कर अपने बच्चों का पालन पोषण करते थे.

परन्तु समय के साथ उनके शरीर कमजोर हो गयी थी जिससे वह कार्य नहीं कर पाते थे जिससे उनके परिवार पर भूखमरी की समस्या उत्रप्न हो गयी सरकारी राशन मिलने पर इनका काम चल जाता परन्तु कोटेदार ने इस महीने राशन नहीं दिया जिससे लगातार चार दिनों तक भूखे रहने पर सुभाष की हालत बिगड़ गयी आखिर उसने दम तोड़ दिया.

मौत की जानकारी होने पर तमकुहीराज तहसील से नायब तहसीलदार जाच करने पहुचे तो गाँव के प्रधान ने भूख से मौत पर पर्दा डालने लगे तथा मौत को बीमारी से जोड़ दिया इस पर ग्रामीण बिफर पड़े  जिससे वहा का माहोल तनावपूर्ण हो गया.

बरहाल यह मामला आने दिनों में चर्चा में रहने वाला है हो सकता है शासन को खबर होने पर जिले के जिम्मेदार अधिकारीयो पर गाज गिरना तय है.गौरतलब है मुख्यमंत्री ने प्रदेश में भूख से मरने पर उस जिले के डीएम को इसके लिये जिम्मेदार माना था

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular