Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारभुजौली में मुहर्रम जुलूस में हुईं झड़प, खड्डा एसओ घायल

भुजौली में मुहर्रम जुलूस में हुईं झड़प, खड्डा एसओ घायल

केवल प्रतीकात्मक

कुशीनगर (प्रभात):रविवार को खड्डा थाना क्षेत्र के   भुजौली में ताजिया जुलूस के दौरान कुछ युवको द्वारा जानबूझ कर प्रतिबंधित मार्ग पर ताजिया ले जाने को लेकर माहोल तनावपूर्ण बना जिसमे जुलूस में शामिल  कुछ युवको ने खड्डा एसओ पर हमला कर दिया जिसमे घायल हो गयें,हलाकि एसओ की सुझबुझ से बड़ा बवाल बढ़ने से रोकने में कामयाब हुये.

मिली जानकारी के अनुसार खड्डा थाना क्षेत्र के भुजौली में दोपहर में ताजिया लेकर निकले लेकिन ताजिये को हिन्दू बहुल मोहल्ले की तरफ ले जाना चाहा जिस पर मौके पर मौजूद खड्डा एसओ विनय पाठक ने उन्हें रोका जिस पर कुछ युवक उनसे उलझ गये उन हमला कर दिया जिसमे एसओ घायल हो हुये.

इसके बाद एसओ ने पुलिसकर्मीयो के साथ मिलकर ताजिये को पीछे कर निर्धारित मार्ग पर कराया जिससे आगे बड़ा बवाल नहीं बढ़ पाया.

दरअसल दोनों समुदाय के बीच एक समझौता हुआ है जिसके अनुसार दुर्गापूजा और ताजिये जुलुस निकालने का मार्ग निर्धारित है जिसका दोनों समुदाय के लोगो को शांति व्यस्था बनाये रखने के लिये पालन करना होता है जो इस बार ताजिये जुलुस में उल्घन हो रहा था.

बरहाल मामला पूरा शांत है वहा ऐतिहात के तौर पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है जिससे कोई वहा माहोल ख़राब ना कर सके और मौके पर डीएम और एसपी ने जायजा लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिया.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular