Saturday, April 13, 2024
Homeकुशीनगर समाचारजनसुनवाई पोर्टल पर अधिकारियों द्वारा फर्जी आख्या रिपोर्ट लगाने का आरोप

जनसुनवाई पोर्टल पर अधिकारियों द्वारा फर्जी आख्या रिपोर्ट लगाने का आरोप

कुशीनगर : नगर पंचायत सेवरही के अंतर्गत स्वच्छ भारत अभियान के तहत निर्माण होने वाले शौचालय के रुपये को लाभार्थी द्वारा बन्दरबाँट करने और शौचालय का निर्माण न कराने की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर करने पर नगर पंचायत सेवरही के अधिशासी अधिकारी द्वारा गलत आख्या लगाने का आरोप शिकायतकर्ता ने लगाया है.

शिकायतकर्ता मोहन कुमार गौतम के अनुसार नगर पंचायत सेवरही के वार्ड नं 1,अम्बेडकर नगर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगभग 60-70 शुलभ शौचालय निर्माण का पैसा सरकार के द्वारा लाभर्थियों को दिया गया है।उस पैसे से 2-4 लाभर्थियों ने ही शौचालय का निर्माण कराया है और बाकी लोगों ने उसका पैसा खा गए है.

डूडा द्वारा निर्मित पुराने शौचालय का फोटो नगर पंचायत सेवरही में जमा कर दिया है।इसका शिकायत इसका शिकायत कई बार मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर जिलाधिकारी  कुशीनगर से किया जा चुका है। लेकिन बार -बार अधिशासी अधिकारी सेवरही के द्वारा फर्जी आख्या रिपोर्ट लगा दिया जा रहा है। फर्जीवाड़ा का हद तब हो गयी जब जिलाधिकारी कुशीनगर ने जांच का आदेश दिए पर उस आदेश में अधिशासी अधिकारी सेवरही के द्वारा आख्या रिपोर्ट लगाया गया कि जांच करने के लिए टीम गठित कर दिया गया है और जांच में लगा दिया गया है जबकि सत्यता यह है कि आज तक कोई जांच टीम या नगर पंचायत का कर्मचारी भी नही आया है।

और जिसका पहले से शौचालय निर्माण हुआ है उसका भी नगर पंचायत सेवरही के अधिशासी अधिकारी ने दुबारा शौचालय का रुपया उनको दे दिये गये। दूसरी ओर दिनांक 16/1/2018 को उपजिलाधिकारी महोदय तमकुही राज ने पत्रांक संख्या 12 में वार्ड नं 1, अंबेडकर नगर में राशन कार्ड की जांच का आदेश  अधिशासी अधिकारी सेवरही को दिए और एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगे,लेकिन उनका आदेश का भी कोई पालन नही किया गया।

वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत सेवरही के अधिशासी अधिकारी ने अपने रिपोर्ट में शिकायतकर्ता मोहन कुमार गौतम के आरोप को पूरी तरह निराधार बताते हुये किसी गड़बड़ी से इंकार कर रहे है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular