Wednesday, July 24, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकप्तानगंजजिले में फर्जी डिग्री के आधार पर 12 वर्ष तक शिक्षिका बन...

जिले में फर्जी डिग्री के आधार पर 12 वर्ष तक शिक्षिका बन करती रही नौकरी और अब…

कुशीनगर : एक महिला शिक्षिका की डिग्री की फर्जी कॉपी के आधार पर चार जिलो में चार महिलाओ द्वारा 12 सालों से नौकरी करने का प्रकरण सामने आया है इसमें एक महिला शिक्षिका जिले में भी जो अभी फ़िलहाल निलंबित है तथा बीआरसी कप्तानगंज में संबद्ध कर रखा गया है.

दरअसल सिद्धार्थनगर जिले के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका पूनम पाण्डेय ने जिलाधिकारी से मिलकर उनके नाम से मिलतेजुलते महिला पूनम पाण्डेय द्वारा उनकी डिग्री के आधार पर 12 सालों से नौकरी करने का शिकायत की जिस पर डीएम ने बीएसए अरुण कुमार को जाँच करने का निर्देश दिया.

उस दौरान कप्तानगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लखिमा में तैनात शिक्षिका पूनम पांडेय द्वारा विभाग में जमा उनके दस्तावेज की जाँच में कागजात संदिग्ध होने पर अधिकारिओ द्वारा पत्र भेजकर अपने सभी दस्तावेज़ सहित पेश होकर पछ रखने को कहा गया परन्तु वह सामने नहीं आयी जिसके आधार पर बीएसए ने प्रथम दृष्टया फर्जी साक्ष्यों के आधार पर नौकरी करने के आरोप में शिक्षिका को निलंबित कर बीआरसी कप्तानगंज में संबद्ध कर दिया है.

और महिला शिक्षिका के खिलाफ़ विभागीय जाँच बैठा दी गयी है बरहाल जाँच के रिपोर्ट इंतजार है रिपोर्ट आने पर सेवा से बर्खास्त कर पैसे की वसूली करने का कार्यवाही पूर्ण कराने की बात बीएसए द्वारा कही गयी है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular