Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार रामकोला रामकोला का सपहा गांव मीडिया की सुर्खियों में, जाने मामला आखिर क्या...

रामकोला का सपहा गांव मीडिया की सुर्खियों में, जाने मामला आखिर क्या है ? अधिकारियों ने किया दौरा

0
90

कुशीनगर : जनपद का रामकोला थाना क्षेत्र के गांव सपहा इस समय देश भर की मीडिया में सुर्खियों में है।तथा सोशल मीडिया पर इस प्रकरण की चर्चा गरम है।

चूंकि यहां अनुसूचित जाति से जुड़े लोगों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाएं तथा यहां के ग्राम प्रधान महफूज खान पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया तो मीडिया को न्यूज़ तड़का मिला और देखते ही देखते सुर्खियों में मामला आ गया।

मामला क्या है :दरअसल मामला यहाँ एक पानी की टंकी निर्माण को लेकर है। यहां के अनुसूचित जाति से जुड़े लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान द्वारा अनुसूचित जाति बस्ती में जानबूझकर पानी की टंकी का निर्माण कार्य कराने जा रहे।

जबकि गांव में बहुत से आबादी खाली जमीन है लेकिन वह वहाँ निर्माण नही करा रहे।

यहाँ मामला बढ़ने पर डीएम एस.राजलिंगम व एसपी धवल जायसवाल गांव पहुँचे।जहाँ डीएम ने बताया कि बात बस इतनी है कि पानी की टंकी निर्माण प्रस्तवित जमीन हरिजन बस्ती के लिये सुरक्षित है।

और यहाँ के लोग पानी की टंकी नही चाहते लेकिन कुछ लोगों के द्वारा मामले को सनसनी बनाया गया।तथा अन्य आरोपो की जांच की जा रही है।

वही सुबह में जिला मुख्यालय से एडीएम देवी दयाल वर्मा, एएसपी रितेश सिंह पहुँचे।

एडीएम ने विवादित टंकी स्थान को गांव वालों और राजस्व विभाग की सहमति के आधार पर प्रस्तावित टंकी निर्माण को स्थल को रद्द कर दिया है। तथा टंकी निर्माण के लिये अन्य वैकल्पिक स्थान तलासी जा रही है।

marg software kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS