Friday, May 10, 2024
Homeकुशीनगर समाचारतमकुहीराजप्राथमिक विद्यालयों का चारदीवारी काया कल्प योजनाओं का उडाया जा रहा है...

प्राथमिक विद्यालयों का चारदीवारी काया कल्प योजनाओं का उडाया जा रहा है धज्जियां

कुशीनगर जनपद के सेवरही विकास खंड के अन्तर्गत  सरकार द्वारा चलाया गया तमाम,योजना में एक कायाकल्प जैसी योजना है जिसके द्वारा सभी पंचायतों में विद्यालयों की चारदीवारीयो से बच्चों को सुरक्षात्मक एवं स्कूलों के सजाने की काम सरकार योजनाओं के माध्यम से सभी जनपदों में  ग्राम सभा से जोडने काम किया है।

बाकी बचे अब सभी ग्राम सभा के स्कूलों में यह काम बहुत तेजी से चल रहा है अब लग रहा है कि विकास का गंगा बहनें वाली है पर उतनें लापरवाही  मन  मानी तरिके काम तेजी के साथ बढता जा रहा है।

जगह जगह काम हो भी रहा है उसी में एक सामने आया है की मैरवा ग्राम सभा के प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान ने दोयम ईट व सफेद, बालू से करा रहे हैं।  चारदीवारी नहीं देखते जेई, सचीव, पंचायतधिकारी  उनकी भी बन रहीं हैं मोटी आमदनी पर बढ़ रही है दीवार की खतरा और बच्चों की असुरक्षित रहने की संभावना।

यूपी सरकार  में आज भी ग्राम पंचायत में हो रहें हैं विकास के कार्य और मानक के विपरीत हो रहें कार्यो में अनियमितता तेजी के साथ बढती जा रहीं हैं जिसका मुख्य कारण  गुणवत्ता के आधार पर जाचं नहीं हो ना या जाचं के नाम पर हवा हवाई होना साबित हो रहा है।

हरेन्द्र पाण्डेय वरिष्ठ पत्रकार ,कुशीनगर

Durgesh rai kushinagar
RELATED ARTICLES

Most Popular