Advertiseing
Home Uncategorized अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के शुभावसर पर बासदेव महाविद्यालय में शिक्षक व छात्रों...

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के शुभावसर पर बासदेव महाविद्यालय में शिक्षक व छात्रों ने किया योग

कुशीनगर जनपद के तमकुही तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत गडहिया चिंतामन में बासदेव महाविद्यालय में आज दिनांक 21 -6 2023 को प्रातः 7:30 बजे से लेकर 9:45 तक अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर सभी महाविद्यालय के छात्र छात्राओं शिक्षकों ने बडी़ उत्साह के साथ भाग लिया, 

शिक्षकों ने योग दिवस पर इसका महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि योग है तो जीवन है सरल जीवन बनाना है तो योग प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य है स्वास्थ्य शरीर में ही स्वास्थ्य मस्तिष्क का विकास होता है इसी क्रम में महाविद्यालय सभी शिक्षकों ने योग के बारे में छात्रों को बताया कि शिक्षा के साथ योग भी अनिवार्य है योग के माध्यम से हम उचाईयों तक जा सकतें है सभी क्षेत्रों में योग के द्वारा हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।

लगभग दो घंटे तक चलता रहा योग कार्य क्रम आसपास के किसान, युवा, बृद्ध लोग भी इस योग को सराहा और बताया कि वास्तव में योग हर व्यक्ति के जीवन में उपयोगी है योग है तो जीवन है  करें योग सदा रहे निरोगी। योग दिवस के अवसर पर पुरे विश्व में सदा स्वस्थ्य रहने का संदेश दिया की करें योग रहे निरोगी शिक्षा के साथ साथ योग भी जरूरी है। जय योग जय भारत।

हरेन्द्र पाण्डेय वरिष्ठ पत्रकार ,कुशीनगर
Advertiseing

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS