Friday, April 26, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर में एटीएम से विदेशियों को नहीं मिल पा रहा पैसा

कुशीनगर में एटीएम से विदेशियों को नहीं मिल पा रहा पैसा

कुशीनगर : शासन-प्रशासन द्वारा अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर में पर्यटक सुविधाओं का ढ़िढ़ोरा पीटा जाता है। यहां परिस्थितियां ठीक इसके विपरीत है। मैक्सिको से आई महिला पर्यटक दो दिनों से पैसा निकालने के लिए एटीएम का चक्कर लगा रही थी। एटीएम में पैसा ही नही था। तीसरे दिन बुधवार को वह एक एटीएम पर पहुंची जहां पैसा था। वहां पर्यटक को वीजा कार्ड से पैसा नहीं मिल पाया। जब वह कसया गई तो उसे एटीएम से पैसा मिल गया। मैक्सिको निवासी एलेक्जेंड्रा ट्रेगो सोमवार को कुशीनगर आई। उसका पैसा खर्च हो गया। उसके पास खाने तथा ठहरने तक के लिए पैसे नहीं थे। कुशीनगर में एक प्रतिष्ठान चलाने वाले टीके राय ने विदेशी पर्यटक को भोजन कराया व धर्मशाले में ठहरने के लिए व्यवस्था की। उसके पास वीजा इलेक्ट्रान और वीजा ट्रवेल मनी कार्ड था। वह कुशीनगर स्थिति तीन बैंकों के चार एटीएम पर गई जहां पैसा ही नहीं था। पांचवें एटीएम पर उसका वीजा कार्ड स्वीकृत ही नहीं हुआ। राय ने उसे कसया भेजा, जहां उसको एटीएम से पैसा प्राप्त हो गया। एलेक्जेंड्रा ने भारत सरकार से पर्यटकों के लिए सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

 

साभार: दैनिक जागरण,कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular