Wednesday, July 24, 2024
Homeकुशीनगर समाचारसउदी जेल में बंद हैं कुशीनगर के दो युवक

सउदी जेल में बंद हैं कुशीनगर के दो युवक

कुशीनगर: विदेश कमाने की हसरत लेकर देश छोड़ कर गए कुशीनगर सहित देश के दो दर्जन से अधिक युवक सउदी जेल में सजा काट रहे हैं। कसूर बस यह है कि वह बेरोजगार थे और भेजने वाले एजेंट ने धोखा दिया। टूरिस्ट बीजा पर गए दोनों युवक पिछले तीन माह से जेल में हैं। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। उन्होंने प्रशासन से लगायत मुख्यमंत्री व अन्य से मदद की गुहार लगाई। केंद्र ने इसका संज्ञान भी लिया। दूरभाष पर इन युवकों ने बताया कि मंगलवार को विदेश मंत्रलय की पहल पर अब उनको रिहाई की उम्मीद बंधी है। जिले के चौबेया पट खौली निवासी केसरी राय का पुत्र संजीव कमाने के हसीन सपने के साथ घर गए तो परिजनों ने इस सपने के साथ अपनी उम्मीदों के तानेबाने भी बुने। वहां पहुंचने के कुछ ही दिन पता चला कि वे जिस एजेंट के द्वारा भेजे गए हैं उसने धोखा दिया है। बिना बीजा के मिले तो कानून के मुताबिक जेल में डाल दिया गया। यही हाल कसया थाने के ग्राम धुरिया सिंहपुर निवासी उपेन्द्र प्रसाद के साथ भी हुआ और उनको भी जेल में जाना पड़ा। इन दोनों युवकों ने वाह्टस एप पर जेल की तस्वीर भेजी तो बताया कि उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य हिस्सों के युवक भी जेल में बंद हैं जिनकी संख्या दो दर्जन से अधिक है। हमारे साथ कैदियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।जिलाधिकारी शंभु कुमार ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मुझ तक कोई शिकायत नहीं आई है।

सौ० दैनिक जागरण,कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular