Wednesday, May 1, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर एअरपोर्ट निर्माण के लिये केंद्र नहीं देगी पैसा,राज्य सरकार उठायेगी खर्च

कुशीनगर एअरपोर्ट निर्माण के लिये केंद्र नहीं देगी पैसा,राज्य सरकार उठायेगी खर्च

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

कुशीनगर (प्रभात):कुशीनगर में बन रहे इंटरनेशनल एअरपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार ने धन उपलध कराने से मना कर दिया है अब इसका कुल खर्च राज्य सरकार को करनी पड़ेगी,इसके पूर्व केंद्र ने आर्थिक मदद के लिये कहा था.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिन पूर्व लखनऊ में केंद्र और राज्य के उच्चअधिकारियों की बैठक में केंद्र सरकार का पछ रखते हुये आधिकारी ने कुशीनगर एअरपोर्ट निर्माण में केंद्र सरकार द्वारा धन उपल्ध कराने को लेकर साफ मना कर दिया,जिससे अब एअरपोर्ट निर्माण का कार्य राज्य सरकार को अपने बजट से ही कराना होगा.

हालाकि इस मामले में जिले व प्रदेश के अधिकारिओ का कहना है की केंद्र द्वारा मना करने के बावजूद एअरपोर्ट कार्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा कार्य सुचारू रूप से चलेगा,तथा केंद्र से निर्माण शुरू होते समय टर्मिनल के लिये जो धन की मांग की गयी थी वह मिलने की उम्मीद है.

गौरतलब है की कुछ दिन पूर्व हमने आपको ख़बर दि थी जिसमे सांसद राजेश पाण्डेय सीएम से मिलकर निर्माण कार्य को एअरपोर्ट निर्माण को केंद्र की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को सौपने की मांग की थी जिससे निर्माण कार्य में केंद्र का आर्थिक सहयोग और कार्य में गति मिलगी परन्तु इसका कुछ असर नहीं हुआ.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular