Friday, April 26, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकुशीनगर इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर प्लेन का हुआ ट्रायल

कुशीनगर इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर प्लेन का हुआ ट्रायल

कुशीनगर :शुक्रवार को कुशीनगर में बन रहे इंटरनेशनल एअरपोर्ट के रनवे पर राज्य सरकार के 6 सीटर किंग एयर प्लेन उतारकर ट्रायल किया गया साथ ही प्लेन में आई टीम ने मालवाहक विमान चलाने से जुड़ी संभावनाओं को देखा.टीम के प्रमुख ने मीडिया को बताया की हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुसार बनाया गया है. इसको और विकसित करने को लेकर यात्री सुविधाओं के साथ-साथ माल के भी आयात-निर्यात को लेकर यह हवाई अड्डा सफल साबित होगा, इस हवाईअड्डे पर बोइंग के साथ एयरबस उतर सकता है.

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि निर्माण को लेकर बचे कामों को तीन माह के भीतर पूरा कर चालू कर दिया जायेगा.एटीसी बिल्डिंग का काम शुरू हो चुका है, जो इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जायेगा.

इस दौरान डीएम आंद्रा वामसी ने एडीएम कृष्णलाल तिवारी व एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

वहीं एअरपोर्ट रनवे पर प्लेन द्वारा ट्रायल करने पर कुशीनगर से सांसद राजेश पाण्डेय ने लिखा है की आज का दिन कुशीनगर के व्यापक सकारात्मक परिवर्तन एवं चतुर्दिक विकास के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। मैंने कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय पर्यटनस्थल और तीर्थस्थल के रूप में विकसित करने का अनुरोध किया था, लेकिन केन्द्र सरकार की ओर से यहां कार्गो हब सेवा शुरू करने की तैयारी ऐसा ही है, जैसे ‘सोने पर सुहागा.

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular