Thursday, May 30, 2024
Homeअन्यफर्जी ख़बरों से बचने के लिये व्हाट्सएप ने शुरू किया रेडियो पर...

फर्जी ख़बरों से बचने के लिये व्हाट्सएप ने शुरू किया रेडियो पर अभियान

कुशीनगर :मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ने बुधवार देर रात कहा कि वह फर्जी खबरों के प्रसार पर रोक लगाने की कोशिशों के तहत देश के विभिन्न राज्यों में रेडियो के माध्यम से मुहिम की शुरुआत कर रही है. इसके तहत लोगों को ‘फारवर्ड’ के रूप में प्राप्त संदेशों को आगे साझा करने से पहले उनकी सत्यता परखने के लिए कहा जाएगा.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में स्थित 46 हिंदी स्टेशनों से इस मुहिम का प्रसारण शुरू कर दिया जाएगा. प्रवक्ता ने कहा कि अभी यह हिंदी में शुरू होगा व अगले कुछ सप्ताह में इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू करने की योजना है. इनमें लोगों को कोई संदेश अग्रसारित करने से पहले उनकी सत्यता परखने के लिए कहा जाएगा.

जैसा की आप जानते है पिछलें कुछ दिनों व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर फर्जी ख़बरों के चलते देश में जगह कई हिसक वारदात हुये कई लोगों की जान चली गयी जिससे मुखत: व्हाट्सएप की खूब किरीकिरी हुई तथा तहत सरकार ने व्हाट्सएप पर दबाव बनाया जिससे अब लोगों को फर्जी ख़बरों के प्रति सचेत रहने के लिये उचित माध्यम का प्रयोग कर जागरूक कर रहा है जिसमे रेडियो भी शामिल है.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular