Friday, April 26, 2024
Homeकुशीनगर समाचारलापरवाही पर 08 पूर्ति निरीक्षकों के वेतन पर लगी रोक,अंत्योदय कार्ड से...

लापरवाही पर 08 पूर्ति निरीक्षकों के वेतन पर लगी रोक,अंत्योदय कार्ड से जुड़ा है मामला…

कुशीनगर : जनपद के मुसहर परिवारों को शत प्रतिशत अंत्योदय कार्ड जारी करने के मामले लापरवाही की रिपोर्ट मिलने पर जिलाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने आठ पूर्ति निरीक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी है।

अब जब तक शत प्रतिशत कार्ड नही बन जाते तब तक वेतन पर रोक जारी रहेगी।

दरअसल जिले में कई मुसहरों के कुपोषण व समय से पहले कई मौत के मामले सामने आये जिनमे उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने से भुखमरी से भी मौत की खबरें सामने आयी।

जिससे जिला प्रशासन व सरकार की काफी किरकिरी हुई इसी से निपटने के लिये जिले के मुसहर बाहुल्य कुल 138 गांवों के 10414 परिवार चिन्हित किए गए जिन्हें अंत्योदय कार्ड जारी कर सरकारी राशन मिलेगा।

परन्तु अभी जो प्रगति रिपोर्ट जिला पूर्ति अधिकारी ने जिलाधिकारी को उपल्ध करायी है उसमें केवल 6744 परिवारों को कार्ड जारी हुये है।जिससे नाराज जिलाधिकारी ने 08 पूर्ति निरीक्षकों के नवंबर माह के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular