Friday, April 26, 2024
Homeकुशीनगर समाचारतरयासुजानरिटायर्ड दरोगा के घर मे किये गये आगजनी का खुलासा,बेटे ने ही...

रिटायर्ड दरोगा के घर मे किये गये आगजनी का खुलासा,बेटे ने ही किया था आगजनी

कुशीनगर :थाना तरयासुजान क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 29.06.2020 को ग्राम जवही नरेन्द्र थाना तरयासुजान के श्याम सुन्दर (रिटायर्ड दरोगा)अपनी पत्नी सरोज व दो बच्चे आकाश उम्र करीब 08 एवं पुत्री राधिका उम्र करीब 05 वर्ष के साथ रात्रि  में अपने कटरैन के घर में सोये हुए थे।

जब उस घर में पेट्रोल डालकर आगजनी करके उन्हें जलाने का प्रयास किया गया था । घटना के पश्ताच अस्पताल ले जाते समय पुत्री राधिका का मृत्यु रास्ते में हो गयी थी।

जबकी शेष तीनों को मेडिकल कालेज गोरखपुर में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान सेवानिवृत्त उ0नि0 श्यामसुन्दर उम्र 63 वर्ष एंव उनके पुत्र आकाश की मृत्यु  दिनांक 03.07.20 को हो  गयी।

घटना के संबंध में गहराई से छानबीन करने पर पाया गया कि से0नि0 उ0नि0 के पुत्र आशीष कुमार द्वारा ही यह घटना कारित की गयी है। 

पूछताछ पर आशीष द्वारा अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसकी मां की मृत्यु पूर्व में ही हो चुकी थी पिता ने नौकरानी को ही पत्नी बनाकर उसके बच्चों सहित घर में रख लेने पर उसे और उसके अन्य भाई बहनों को कोई खर्च नही दिया जाता था।

यहां तक कि उनके खाने पीने में भी नौकरानी एतराज किया करती थी और सभी भाई बहनों को घर से बाहर कर दिया गया था।

पेन्शन की पूरी रकम और खेती की उपज से कोई हिस्सा नही मिलता था। अन्तत: उसने पिता पर दबाव बनाने के लिए यह खडयन्त्र रचा और उन्हे डराने तथा अपने भाई बहनों की आवश्यकता महसूस कराने  के लिए उसने 28 जून को पेट्रोल माचिस व एक ताले की खरीददारी की।

पहले रात्रि में उसने उस घर के बाहर ताला लगाया फिर कटरैन पर चढ़कर उपर से ही पेट्रोल नीचे गिरा दिया तब जलती हुई माचिस जलाजला कर नीचे डाला।जिसमें वे लोग जलकर झुलस गये थे।

शोर मचने पर वहां से भाग निकला था उसे उम्मीद नही थी की इससे जान भी जा सकती है। बाद में वह स्वंय इलाज के लिए दौंड-धूप करता रहा।

जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुध्द चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 06.07.2020 को थाना तरया सुजान पुलिस द्वारा गौरहा बाजार के पास से अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी।

गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत  मु0अ0सं0 244/20 धारा 304/326/342/436 भा0द0वि0 के अन्तर्गत आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह थाना तरया सुजान,व0 उ0नि0 कैलाश यादव,का0 अच्छेलाल रहे।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular