Saturday, June 22, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकुशीनगर एयरपोर्ट ब्रेकिंग : कुशीनगर एयरपोर्ट को मिला डीजीसीए से उड़ान शुरू...

कुशीनगर एयरपोर्ट ब्रेकिंग : कुशीनगर एयरपोर्ट को मिला डीजीसीए से उड़ान शुरू करने का लाइसेंस

कुशीनगर : आखिरकार लंबे अरसे बाद कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी बेहद बड़ी ख़बर मिली है।

जिसमे कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब विमानों की उड़ान के लिये आवश्यक डीजीसीए से मिलने वाला महत्वपूर्ण लाइसेंस मिल चुका है।

मंगलवार को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के डायरेक्टर ए.के.द्विवेदी को डीजीसीए के डीजी अरुण कुमार द्वारा लाइसेंस दिया गया।

इसी के साथ अभी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश का 87वा तथा प्रदेश का तीसरा एयरपोर्ट बन चुका है।जिसे डीजीसीए द्वारा लाइसेंस जारी किया गया है।

अब उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च महीने के आखिर तक कुशीनगर एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही शुरू होगी।

 डीजीसीए के बारे में : नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन है जिसका कार्य मुख्य रूप से सुरक्षा मुद्दों से निपटती है। यह भारत के भीतर हवाई परिवहन सेवाओं के नियमन के लिए और नागरिक हवाई विनियमों, वायु सुरक्षा और एयरवर्थनेस मानकों के प्रवर्तन के लिए जिम्मेदार है। यह अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के साथ सभी नियामक कार्यों का समन्वय भी करता है। जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में तथा भारत के विभिन्न हिस्सों में क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ स्थित है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular