Wednesday, May 18, 2022
Homeकुशीनगर समाचारसेवरहीशिक्षा के बिना मनुष्य पशु समान,सर्व शिक्षा अभियान के स्कूल चलो अभियान...

शिक्षा के बिना मनुष्य पशु समान,सर्व शिक्षा अभियान के स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत जगरुकता रैली में

कुशीनगर जनपद के अन्तर्गत सेवरही विकास खण्ड के कोईनदहा संविलियन  विद्यालय में आज दिनांक 29 अप्रैल शुक्रवार को सुबह बडी़ धुमधाम से रैली निकाली गई।

जिसमें बच्चे उत्तसाह पूर्वक भाग लेकर नारा देते आगे बढने का काम किया हिन्दू, मुस्लिम , सिख, ईसाई आपस में सबसे भाई, भाई भारत माता की जय की आवाज से सारा गांव गुज उठा,

बच्चों के अभिभावक और माताए घर से दरवाजे पर खडा हो कर बच्चों की शिक्षा, संस्कार और बुलंदी आवाज को सुन अपनी बच्चों को शत प्रतिशत नमाकंन कराने का विद्यालय में संकल्प लिया।

शिक्षकों ने भी सबसे अपील किया की 30 अप्रैल 2022 तक अधिक से अधिक संख्या में नमाकंन करा कर सरकार द्वारा चलाए जा रहा मिशन को सफल बनाये और कोई अनपढ़ न रह जाय! 

इसके साथ पुरे गाँव घुमने के साथ भीषण गर्मी को लेकर बच्चों को पुनः विद्यालय में वापसी के बाद भोजन करा कर विद्यालय से घर जानें के लिए छुट्टी हुआ।

आधी रोटी खायेगें! 

स्कूल जरुर जायेंगे! 

कलम किताब साथ रहे! 

अनपढता कभी पास न आये! 

कार्यक्रम में शशिकांत पाण्डेय प्रधानाध्यापक,रामसुदीन प्रसाद स० अ०,सुभान अंसारी स० अ०, सहित समस्त अध्यापकों ने चढबढ कर हिस्सा लिया,

और आने वालें सत्र 2022-23 का शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के द्वारा चलाए जा रहे अभियानों का शत प्रतिशत सफलता बनाने का संकल्प भी लिया गया और आस पास के विद्यालय में भी इस कार्य का खुब सराहा गया।

रिपोर्ट : हरेंद्र पाण्डेय

Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular