कुशीनगर : अगर आप नये साल की शुरुआत कुशीनगर में अपने दोस्तों के साथ पहुँच पिकनिक मनाने की तैयारी कर चुके है या कर रहे है तो सचेत हो जाये।

इस नव वर्ष पर कुशीनगर में ना तो भीड़ जमा होगी ना ही दुकान सजेगी और नही हर साल की तरह आपको वहाँ जाने को मौका मिलेगा।

दरसअल प्रदेश में CAA (सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट) को लेकर कई जगह प्रदर्शन व उपद्रव को देखते हुये जिले में भी शांति व्यवस्था बनाये रखे जाने के मद्देनजर,

पूरे जिले में भी धारा 144 लागू है जिसके तहत 5 से अधिक लोगों के एक जगह जमा होने की मनाही है तथा बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन पर निषेध है।

इस लिये नव वर्ष पर जिले के लोगों के अलावा आस पास के जनपदों पड़ोसी राज्य बिहार से आने वाले लाखों की भीड़ कुशीनगर में जमा होती है।

जिसमे भारी संख्या नवयुवकों की होती है इस लिये प्रशासन ने इस वर्ष माहौल सामान्य ना देख लोक शांति व्यस्था कायम रखने के लिये धारा 144 का हवाला देकर भीड़ जुटने पर रोक लगा दी है।

तथा इसे रोकने के लिये पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है जिसके क्रम में कुशीनगर में मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर पुलिस द्वारा बैरीयर लगवाया जा रहा है।

तो आप लोग इस 2020 की शुरुआत की पार्टी या पिकनिक अपने घर या दोस्तों के साथ गांव या आस पास मनाये कुशीनगर में जाने से बचे साथ ही ठंड से भी बचे।

नव वर्ष की अग्रिम शुभकामनाओं के साथ मैं प्रभात कुशीनगर न्यूज़ से, धन्यवाद।