कुशीनगर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को घोषित जनता कर्फ्यू के शाम प्रदेश वासियों से न्यूज़ एजेंसी एनआईए के जरिये जुड़े, तथा कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा लिये गये।

कुछ निर्णय के बारे में बताया जिनमे 23 मार्च से 25 तक पहले चरण में प्रदेश के 15 जनपदों को पूरी तरह लाॅकडाउन करने के फैसले के बारे में बताया।

जिनमे आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर हैं शामिल है।

वही मुख्यमंत्री ने कुशीनगर,देवरिया सहित जौनपुर, मिर्जापुर, मऊ, झांसी, गाजीपुर, अयोध्या, बस्ती, बाराबंकी, बलिया और भदोही के बारे में कहा कि मुंबई, सूरत और बड़े शहरों से बड़े पैमाने पर लोग घर पहुँच रहे।

ये लोग घर पर रहे,परिवार में भी दूरी बनाकर रहे साथ ही जिला प्रशासन को ऐसे लोगों की सूची बनाने,थोड़ा भी संदेह होने पर आइसोलेशन वाॅर्ड तक पहुंचाने की व्यवस्था करे। निःशुल्क उपचार की व्यवस्था प्रदेश सरकार करने जा रही है।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल की सीमा से जुड़े 06 जनपद- महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच व पीलीभीत के लोगों से सतर्कता बरतने।और जो लोग नेपाल या बाहर से आए हैं, वे अपने घर पर ही रहने को कहा।तथा संदेह होने पर तत्काल सूचना देंने को कहा जिस पर प्रशासन भी तत्काल संज्ञान लेगा।