Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार पडरौना कुशीनगर में 03 नये थाने बनाने का प्रस्ताव,जाने कहाँ बनेंगे नये थाने

कुशीनगर में 03 नये थाने बनाने का प्रस्ताव,जाने कहाँ बनेंगे नये थाने

0
2829
Sp kushinagar

कुशीनगर : कुशीनगर में 03 नये थाने बनाने का प्रस्ताव पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह द्वारा शासन को भेजा गया है।

जिनमे पटहेरवा थाना का समउर बाजार, तरयासुजान का डिबनी बंजरवा तथा पडरौना कोतवाली का रविंद्र नगर शामिल है।

मौजूदा समय मे तीनों जगह पुलिस चौकी संचालित है परन्तु इलाके के संख्या के हिसाब से अब यहाँ थानों में बदलाव आवश्यक है जिससे कि अपराधियों पर नकेल रख कानून व्यवस्था दुरुस्त रखा जा सके।

Advertiseing

उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी कैबिनेट बैठक में इस पर शासन द्वारा मंजूरी दी जा सकती है।क्योंकि बताया जा है कि प्रस्ताव के साथ थानों के लिये भूमि के बारे में जानकारी भी देनी होती और यहाँ मौजूदा में पुलिस चौकी संचालित है तथा सरकारी जमीन उपलब्ध है।

इसके पूर्व भी जिले में थानों की संख्या बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव गये थे परन्तु सरकारी जमीन के अभाव में सभी लंबित रह गये।अभी वर्तमान में कुशीनगर में 18 थाने कार्यरत है।

समउर बाजार तथा डिबनी बंजरवा पुलिस चौकी रहे है चर्चा में

यह दोनों पुलिस चौकी पिछले कुछ माह में काफी चर्चा में रहे है तथा बिहार सीमा से लगे हुये।

पहला मामला पिछले माह हुये तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव रामपुर बंगरा मामला डिबनी बंजरवा चौकी के अंतर्गत आता है जो देश भर में मॉब लिंचीग के लिये सुर्खियों में रहा।

दूसरा मामला इसी माह के समउर बाजार का है जहाँ बिहार के अपराधी सहित स्थानीय निवासी को बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिया गया।

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS