Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार तमकुहीराज अबैध कब्जा पर भू माफियाओं के उपर चला बुलडोजर खाली कराया गया...

अबैध कब्जा पर भू माफियाओं के उपर चला बुलडोजर खाली कराया गया अतिक्रमण

0
329

कुशीनगर जिले के तमकुही राज तहसील में तरया सुजान थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हफुआ जीवन ग्राम सभा में फिर से आठवें दिन चला बुलडोजर खाली कराया गया।

अतिक्रमण राजस्व विभाग और प्रशासन के मौजूदगी में  यह अतिक्रमण हटाने की काम हुआ वे सहारा असहाय गरीब व मजदुर वर्ग के लोग बना कर रह रहे अपनी रियासी झोपड़ी और पककी मकान जिसको तोड़ने की काम हुआ हफुआ जीवन में आधे दर्जन लेखपाल छ थाने की प्रशासन और राजस्व टीम के निगरानी में चला अतिक्रमण हटाने की अभियान।

जिसको देख कर घर परिवार के सभी सदस्य सरकार से अपील कर रहे हैं की मेरा मकान घर बचाया जाय हमें घर से वे घर न किया जाय सवाल यह उठता है कि एक तरफ़ योगी सरकार कह रही है की गांव समाज के जमीन पर ग्रामीण क्षेत्र में अगर कोई रह रह रहा है उस पर हटाने की काम न करें।

लेकिन जब हाईकोर्ट के आदेश जारी होता है तो उस पर सभी अधिकारी अपनी बचाव के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की पालन कर कराने में लगा हुआ है इस पर किसी प्रकार के राहतभरी व्यवस्था नहीं के बराबर दिखाई देता है योगी सरकार में गुनडे माफियाओं पर तो ये अभियान चल ही रहा है पर साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में असहाय लोगों पर भी यह नजारा देखने को मिल रहा है दिनांक 10 मई 2022 को चला बुलडोजर था। उसी का शेष हिस्सा पर आज चला तीन तीन बुलडोजर खाली कराया गया ग्राम सभा में गढा का जमीन से बना पककी मकान अतिक्रमण करने से यह देख कर क्षेत्र में भू माफियाओं के बीच मचा हडकंप।

तमकुही राज तहसील के तहसीलदार दीपक कुमार गुप्ता और प्रशासन के देख रेख में हफुआ जीवन का खाली हुआ दुसरी बार में अतिक्रमण हटाओ अभियान की मुक्त कराने का काम हुआ।

हरेन्द्र पाणडेय की रिपोर्ट तमकुही कुशीनगर

Advertiseing

NO COMMENTS