Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार तमकुहीराज अबैध कब्जा पर भू माफियाओं के उपर चला बुलडोजर खाली कराया गया...

अबैध कब्जा पर भू माफियाओं के उपर चला बुलडोजर खाली कराया गया अतिक्रमण

0
1007

कुशीनगर जिले के तमकुही राज तहसील में तरया सुजान थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हफुआ जीवन ग्राम सभा में फिर से आठवें दिन चला बुलडोजर खाली कराया गया।

अतिक्रमण राजस्व विभाग और प्रशासन के मौजूदगी में  यह अतिक्रमण हटाने की काम हुआ वे सहारा असहाय गरीब व मजदुर वर्ग के लोग बना कर रह रहे अपनी रियासी झोपड़ी और पककी मकान जिसको तोड़ने की काम हुआ हफुआ जीवन में आधे दर्जन लेखपाल छ थाने की प्रशासन और राजस्व टीम के निगरानी में चला अतिक्रमण हटाने की अभियान।

जिसको देख कर घर परिवार के सभी सदस्य सरकार से अपील कर रहे हैं की मेरा मकान घर बचाया जाय हमें घर से वे घर न किया जाय सवाल यह उठता है कि एक तरफ़ योगी सरकार कह रही है की गांव समाज के जमीन पर ग्रामीण क्षेत्र में अगर कोई रह रह रहा है उस पर हटाने की काम न करें।

Advertiseing

लेकिन जब हाईकोर्ट के आदेश जारी होता है तो उस पर सभी अधिकारी अपनी बचाव के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की पालन कर कराने में लगा हुआ है इस पर किसी प्रकार के राहतभरी व्यवस्था नहीं के बराबर दिखाई देता है योगी सरकार में गुनडे माफियाओं पर तो ये अभियान चल ही रहा है पर साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में असहाय लोगों पर भी यह नजारा देखने को मिल रहा है दिनांक 10 मई 2022 को चला बुलडोजर था। उसी का शेष हिस्सा पर आज चला तीन तीन बुलडोजर खाली कराया गया ग्राम सभा में गढा का जमीन से बना पककी मकान अतिक्रमण करने से यह देख कर क्षेत्र में भू माफियाओं के बीच मचा हडकंप।

तमकुही राज तहसील के तहसीलदार दीपक कुमार गुप्ता और प्रशासन के देख रेख में हफुआ जीवन का खाली हुआ दुसरी बार में अतिक्रमण हटाओ अभियान की मुक्त कराने का काम हुआ।

हरेन्द्र पाणडेय की रिपोर्ट तमकुही कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS