Tuesday, October 4, 2022
Homeब्लॉगकुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बनने के क्रम में प्राथमिक प्रक्रिया पुरी, अब...

कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बनने के क्रम में प्राथमिक प्रक्रिया पुरी, अब जिलाधिकारी भेजेंगे शासन को

कुशीनगर : जिले में मेडिकल कॉलेज बनने की प्रक्रिया शुरू करने के क्रम में पहली कागजी कार्यवाही पडरौना तहसील प्रशासन ने कृषि विभाग की रामपुर फार्म की भूमि चिन्हित कर प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया है जहाँ से कागजी प्रक्रिया के बाद शासन को भेजी जायेगी।वहाँ से मंजूरी मिलते ही कृषि विभाग की चिन्हित 6 एकड़ की भूमि पर निर्माण शुरू हो सकेगा।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज के पहले तहसील प्रशासन बड़हरागंज में सिंचाई विभाग की भूमि देखा था जहाँ जमीन तो प्रयाप्त था। परन्तु लोगों के आवागमन के रास्ते सही नही दिखने पर जिलाधिकारी ने दूसरी जगह भूमि तलाशने का निर्देश दिया,

जहाँ पडरौना तहसील प्रशासन ने कुबेस्थान रोड स्थित कृषि विभाग की रामपुर फार्म पर पड़ी, जहाँ भूमि भी आवश्यकता अनुसार भूमि की उपलब्धता लोगों के लिये आने जाने की आवागमन की सुविधा देखते हुये जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने तहसील प्रशासन से प्रक्रिया पुरी कर भेजने का निर्देश दिया था, जहाँ तहसील स्तर से कागजी प्रक्रिया पूरी कर जिलाधिकारी कार्यालय भेजा गया है।

मेडिकल कॉलेज बनने के साथ जिला अस्पताल का भी कायाकल्प होगा साथ ही बेड़ो की संख्या सहित आवश्यक उपकरण भी लगेंगे।

marg software kushinagar
Prabhat
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular