Tuesday, May 14, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर में बनेगा साइकिल ट्रैक

कुशीनगर में बनेगा साइकिल ट्रैक

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर में भी सड़कों के किनारे साइकिल ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। यह निर्माण माडल सिटी विकास के दौरान होगा। इसका उद्देश्य सौंदर्यीकरण, नगर की सड़कों पर भीड़ भाड़ कम करना, पर्यावरण संरक्षण व स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता उत्पन्न करना है। माडल सिटी विकास के दौरान सड़क के दोनों किनारे नाले खत्म हो जाएंगे। सड़क के मध्य में सीवर की व्यवस्था होगी और विद्युतीकरण अंडर ग्राउंड हो जाएगा। प्रदेश के कई नगरों में सड़कों के किनारे साइकिल ट्रैक का निर्माण कराया गया है। इसी तर्ज पर पर्यटक नगरी कुशीनगर में भी साइकिल ट्रैक निर्मित होगा। पर्यटक सीजन में काफी संख्या में पर्यटक साइकिल की मांग करते हैं। उन्हें किराए पर साइकिल उपलब्ध होती है और वे रूचि के साथ साइकिल चलाते हैं। ट्रैक हो जाने पर सड़क के दोनों किनारे साइकिल चलाने से नगर का सौंदर्यीकरण बढ़ेगा। सड़क पर भीड़ भाड़ कम होने से दुर्घटना की आशंका कम हो जाएगी, पर्यावरण सुरक्षा के लिए भी उपयोगी होगा। साइकिल चलाने से लोग स्वस्थ भी रहेंगे। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी बब्बन यादव ने बताया कि प्रथम चरण में गांधी चौक से हाइवे स्थित ओवर ब्रिज तक साइकिल ट्रैक का निर्माण प्रस्तावित है। इसके बाद कुशीनगर में भी ट्रैक निर्माण पर विचार किया जाएगा।

आभार:दैनिक जागरण

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular