Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार सभी प्रकार के अपराधियों के विरुद्ध गैगेस्टर,गुण्डा एक्ट व रासुका की कार्यवाही...

सभी प्रकार के अपराधियों के विरुद्ध गैगेस्टर,गुण्डा एक्ट व रासुका की कार्यवाही की जाये – पुलिस अधीक्षक

0
299

कुशीनगर:रविवार को दोपहर पुलिस लाइन में भारत सिह पुलिस अधीक्षक कुशीनगर द्वारा आगामी विधान सभा निर्वाचन 2017 के सम्बन्ध में तैयारियों की समीक्षा एवं प्रार्थना पत्र व लम्बित विवेचना के कार्यवाही की समीक्षा के सम्बन्ध में गोष्ठी आयोजित की गयी। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब सहित समस्त क्षेत्राधिकारी, सभी थाना प्रभारी, निरीक्षक, व अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। उक्त गोष्ठी में उपस्थित अधिकारियों को निम्न निर्देश जारी किये गये जिसको तत्काल प्रभाव से सख्त कारवाही करने को कहा ।
1- लम्बित विवेचना का निस्तारण, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी,एन0वी0डब्लू0 में गिरफ्तारी आदि तत्काल की जाय तथा विवेचना में किसी प्रकार की हेराफेरी बर्दास्त नही की जायेगी। विवेचना में हेराफेरी की शिकायत से सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों को चिन्हित करके कार्यवाही की जायेगी, जो एक ही स्थान पर जमे रहना चाहते है तथा अपना राजकीय कार्य न करके अवैध गतिविधियों में संन्लिप्त होने का प्रयास करते है। 
2- आगामी विधान सभा चुनाव के तैयारियों को दृष्टिगत दिनांक 01-09-2016 से 24-11-2016 तक लाईसेन्सी शस्त्रों के सत्यापन,लाईसेन्सी शस्त्रों जमा कराने की कार्यवाही, अवैध शस्त्रों की बरामदगी,अवैध शराब की बरामदगी,मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत चालान व सम्मन शुल्क जमा कराने की कार्यवाही,धारा 107/116(3) सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत पाबन्द कराने की कार्यवाही व धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत कार्यवाही इत्यादि की भी समीक्षा की गयी तथा इस कार्य में उदासीन कार्यवाही दिखाने वाले थाना प्रभारियों के कार्य में सुधार हेतु कड़े निर्देश दिये गये है ।
3- अवैध शराब, अवैध बालू / मिट्टी खनन,अवैध लकड़ी कटान इत्यादि का धन्धा करने वाले अपराधियों की सूचि तैयार कर इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारी /कर्मचारियों को चिन्हित किया जायेगा जो इस प्रकार के अबैध कारोबारियों को संरक्षण देते है । सभी प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट,गुण्डा एक्ट व एन0एस ए0 की कार्यवाही की सुनुचित की जाये.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS