Saturday, April 13, 2024
HomeUncategorizedकुशीनगर जनपद में हिन्दू युवा वाहनी ने अपने प्रत्याशी घोषित किये

कुशीनगर जनपद में हिन्दू युवा वाहनी ने अपने प्रत्याशी घोषित किये

कुशीनगर : पूर्वांचल में अब हिन्दू युवा वाहनी अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हियुवा द्वारा काफी प्रयास के बावजूद भाजपा से हियुवा के किसी भी कार्यकर्ताओं को टिकट ना मिलने पर नाराज होकर मजबूरन अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है.

जिसके तहत जिले के तीन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चयन लगभग पूरा हो चुका है।
जिनमे कुशीनगर बिधानसभा सिट से राजेश्वर सिंह , पडरौना से राजन जायसवाल तथा खड्डा से अजय गोविन्द राव शिशु का नाम पक्का है.

ये तो तय है हियुवा द्वारा प्रत्याशी उतारने पर सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा.
इस लिये आने वाले दिनों में भाजपा की ओर से हियुवा को मनाने का पूरा प्रयास जरूर होगा.

वही दूसरी ओर हिन्दु युवा वाहिनी के मुख्य संरक्षक  महन्त याेगी आदित्यनाथ जी  ने  बयान जारी कर इसकी घोर निंदा की है तथा उन्होंने कहा है की हिन्दु युवा वाहिनी एक गैर-राजनितिक, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन है. हिन्दु युवा वाहिनी के नाम पर चुनाव लड़ना अवैध और गैरकानूनी भी है. जो कोई भी हिन्दु युवा वाहिनी का दुरूपयोग इस प्रकार करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही होगी. साथ ही इस प्रकार की कोई भी गतिविधि अनुशासनहीनता के दायरे  में आयेगी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिन्दु विरोधी ताकतों के खिलौने बन गये हैं और अपनी क्षूद्र स्वार्थों के लिए हिन्दु युवा वाहिनी जैसे राष्ट्रवादी संगठन के नाम का दुरूपयोग करना चाहते हैं, यह किसी भी स्थिति में नहीं होगा. हम राष्ट्रवादी मिशन से जुड़े हैं और भारतीय जनता पार्टी के आलावा किसी अन्य दल या संगठन को समर्थन करने का सवाल ही नहीं उठता। जो भी लोग इस प्रकार की कृत्य में लिप्त हैं, उनके खिलाफ कार्यवाई होगी.

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular